(Top 15+) GK Whatsapp Group Link | Hindi Groups – Hindi Raja

क्या आप भी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या करना चाहते हैं ? आपको पता होगा की आजकल प्रतियोगी परीक्षा में स्थान लाने के लिए सामान्य ज्ञान कितना जरूरी है, इसलिये आज हम आपके लिए gk whatsapp group link लाये हैं जिनसे आप बहुत सारे नये-नये groups join करके Free में gk पढ़ सकते हो ।

आजकल हम whatsapp सबसे ज्यादा use करते हैं इसलिए मुझे लगता है की whatsapp पर अगर हम कोई भी पढ़ाई से सम्बन्धित चीज रखते हैं, तो हम उसे सबसे ज्यादा अच्छा पढ़ पायेंगे । current gk whatsapp groups, gk पढ़ने का सबसे आसान तरीका है, इससे आप बिना किसी blog, website पर जाये बिना, केवल अपने whatsapp पर ही सामान्य ज्ञान का अच्छा अध्ययन कर सकते हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

अभी तक आपको थोड़ा-बहुत सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए भी बाजार से महंगी-महंगी पुस्तक खरीदनी पड़ती होंगी लेकिन, अब आपको थोड़ी-बहुत नॉलेज लेने के लिए महंगी पुस्तक खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है । अब Hindi Raja आपके लिए लेकर आया है gk के top 15+ gk whatsapp group link, जिनसे आप group join करके, आसानी से gk पढ़ और याद कर पाएंगे ।

Group NameGroup Link
सामान्य ज्ञान ग्रुपJoin करें
GK Live Group LinkJoin करें
Study GroupJoin करें
Live Current AffairsJoin करें
GK Bharat TodayJoin करें
Only Study GroupJoin करें
STUDENT’S 🎓 DUTYJoin करें
📝Study💫@dda🙋🏻‍♂️Join करें
🖥️ Sarkari Notification🖨️Join करें
📚Education Learning Rajasthan1️⃣📚Join करें

दोस्तों क्या आप भी चाहते हो की आप जिस भी ग्रुप को ज्वॉइन करें उसमें केवल सामान्य ज्ञान के अतिरिक्त कुछ भी गलत चीजे आपको न मिले | तो आप Hindi Raja का gk group join कर सकते हैं ।
इस ग्रुप में आपको रोज 50+ gk questions और Daily Current Affairs मिलेगा इसके साथ ही कभी कभी आप gk quiz का भी लाभ उठा सकते हैं ।

दोस्तों अब आप उपरोक्त कुछ ग्रुप्स join कर चुके होंगे | अगर आपने उपरोक्त दिये गये लिंक से एक भी group ज्वॉइन किया है तो आपको कुछ नियम व कानूनों को मानना होगा –

  • आपको group में किसी तरह की कोई भी गलत बात या कोई गलत लिंक नहीं शेयर करनी है ।
  • आपको ग्रुप के किसी भी मेम्बर को पर्सनल मैसेज नहीं करना है ।
  • आपको ग्रुप में किसी तरह का कोई भी प्रोमोशन नहीं करना है ।
  • अगर आप ग्रुप में मैसेज कर पा रहे हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा gk शेयर करना है ।
  • आपको ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रहना है ।
  • अगर आपको ग्रुप एडमिन द्वारा कोई अन्य नियम भी बताये जाते हैं आपको उन्हें भी फॉलो करना होगा ।
  • अगर ग्रुप एडमिन चाहे तो आपको कभी भी ग्रुप से निकाल सकता है ।
  • आपको एक और बात का विशेष ध्यान रखना है की आपको ग्रुप के किसी भी सदस्य का whatsapp no. उसकी अनुमति के बिना कही भी शेयर नहीं करना है, वरना आपके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी हो सकती है | किसी का mobile या whatsapp no. उसकी बिना मंजुरी के शेयर करना कानूनी अपराध है ।

तो ये किसी भी group को join करने के कुछ साधारण से नियम होते हैं जिनका पालन करके आप Free में GK पढ़ सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं ।

हमें आशा है कि आप इनसे भरपूर लाभ उठाकर किसी भी competitive exam की तैयारी अच्छे से कर पाएंगे । जो students अपने घरों से दूर राजस्थान में रहकर किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे इन groups को join करके लाभ उठा सकते हैं । इनमें कुछ ग्रुप्स rajasthan gk से सम्बन्धित भी है ।

कमेंट में जरूर बताएं की, आज की हमारी ये शानदार पोस्ट आपको कैसी लगी ? जिसमें हमने आपको 15+ gk whatsapp ग्रुप लिंक दिये हैं जिनसे आप आसानी से ग्रुप join कर पायेंगे ।

अगर आपको ग्रुप join करने से सम्बन्धित अन्य कुछ जानकारी की आवश्यकता हो या इस लिस्ट में अपना group भी शामिल कराना हो तो आप हमें कमेन्ट में बता सकते हैं । अगर आपके पास भी कोई अच्छा gk group है और आप हमें कमेन्ट में बताते हैं तो आपका ग्रुप लिंक 24 घण्टे में लिस्ट में शामिल कर दिया जायेगा ।

whatsapp gk groups, gk whatsapp group link, gk group
Free Hindi GK Group Link

3 thoughts on “(Top 15+) GK Whatsapp Group Link | Hindi Groups – Hindi Raja”

  1. हर शाम एक जीके वीडियो

    हर दिन 10 जीके पोस्ट मिलेगा

    ज्वाइन करो हमारा ग्रुप

    Reply

Leave a Comment