B नाम वालों की राशि क्या होती है और B नाम वाले लोग कैसे होते है?

नमस्कार साथियों….! क्या आपको भी अपनी राशि ज्ञात नहीं है? अगर आप भी ज्योतिष में विश्वास रखते हैं और अपनी राशि जानना चाहते हैं। यदि आपके नाम का पहला अक्षर B है, तो यह पोस्ट केवल आपके लिए है। आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर B नाम वाले लोगों के बारे में बहुत सारी महत्वपूर्ण बाते जान सकते हैं।

इसमें हम आपके चरित्र, करियर, भविष्य, आपके  शुभ-अशुभ, शादी आदि सभी पर विस्तार से चर्चा करेंगे । तो चलिए बिना आपका समय बर्बाद किये आपको आपके जीवन से सम्बन्धित बातें बताते हैं –

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

B नाम वालों से संबंधित सभी बातें एवं इनकी राशि

आपको बता दें की जिस व्यक्ति का नाम अंग्रेजी के B अक्षर से शुरू होता है उसकी राशि ‘बृषभ’ होती है।

b naam की राशि, B naam wale, b naam wale kaise hote hai, b naam ki rashi kya hoti hai,
B नाम वालों की राशि और उनसे सम्बन्धित बातें।

B नाम वालों की विशेष बातें

दोस्तों अगर बात की जाये B नाम वालो की मतलब बृषभ राशि वालों की तो ये देखने में काफी ज्यादा सुंदर होते हैं । अगर लड़की है तो ज्यादा देखा गया है की वह खुबसूरत हो । अगर लड़कों की बात करें तो ये काफी स्मार्ट दिखते हैं । इनका ढाँचा एकदम हीरो जैसा होता है।

बृषभ राशि वालों की प्रकृति / व्यवहार

इनकी प्रकृति की बात करें तो यह पित्त प्रकृति के होते हैं । इनका स्वभाव एकदम आप कह सकते हैं की बेहतरीन होता है । आपको बता दें की अगर इनके स्वभाव की तुलना दूसरे व्यक्तियों से करोगे तो बहुत कम लोग आपको इनके जैसे नजर आएंगे ।

B नाम वालों की बुद्धि-क्षमता

अगर इनकी बुद्धि की बात करें तो इनकी बुद्धि जो होती है वो तार्किक प्रकृति की होती है । ये लोग तार्किक प्रवत्ति के होने के कारण किसी भी बात पर ऐसे ही भरोसा नहीं करते हैं । वे किसी की कही गयी बातों को ज्यों का त्यों नहीं मानते हैं।

ये किसी भी बात को मानने से पहले उसमें अपना दिमाग भी लगाते हैं, फिर उस बात को स्वीकार करते हैं । इनको आप एक तरीके से वैज्ञानिक दिमाग की तरह सोचने वाला भी मान सकते हैं।

B नाम वालों को देखे तो इनको सरकार की तरफ से भी सम्मान मिलने के काफी अवसर प्राप्त होते हैं। बृषभ राशि के जातक सरकारी क्षेत्रों में काफी ज्यादा देखे जाते हैं या ये किसी सरकारी लाभ लेने के लिए तैयारी कर रहे होते हैं।

सभा-वक्ता (अनोखी कला)

ये क्षमता भी बृषभ राशि के कुछ जातकों में देखने को मिलती है। अगर आप सभा-वक्ता का मतलब नही समझे तो, इसका मतलब होता है की इस राशि के कुछ जातक में ऐसे गुण भी होते हैं की चाहे 10 हजार लोग हों या 10 लाख,  ये उन सभी में अपनी बातों को आसानी से रख सकते हैं।

ये अपनी बात को दूसरों को सहज तरीके से समझाने में समर्थ होते हैं। हम इस बात से यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं की इनमें सभा को सम्बोधित करने की कला कमाल की होती है।

संग्रह करने का गुण

जिसके घर में भी B नाम वाले जातक होते हैं उस घर पर लक्ष्मी माता की काफी कृपा होती है । जिसके भी घर में B नाम वाले होते हैं वे काफी भाग्यशाली होते हैं क्योंकि B नाम वाले काफी संग्रही होते हैं । ये धन या किसी भी वस्तु का संचय करते हैं इसलिए ये धन की भी फिजूलखर्ची नहीं करते ।

आस्था एवं देशभक्ति

ये लोग भगवान को मानने वाले होते हैं इनका भगवान पर पूर्ण विश्वास होता है । इनमें देशभक्ति भी काफी ज्यादा देखने को मिलती है लेकिन, कभी-कभी ये भी देखा गया है की ऐसे लोग अपने आप-पास (परिवार) के लोगों को गलत समझते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमनें बात की, कि B नाम वालों की राशि क्या होगी ? हमनें इस पोस्ट में B नाम के लोगों से संबंधित बातों की चर्चा की ।  अगर आपको लगता है की हमने इस पोस्ट में आपके किसी सवाल का जबाब नहीं दिया है, तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:-

  1. A नाम की राशि क्या होती है?
  2. C नाम की राशि क्या होती है?
  3. D नाम की राशि क्या होगी?

1 thought on “B नाम वालों की राशि क्या होती है और B नाम वाले लोग कैसे होते है?”

Leave a Comment