स्पिन करके पैसे कमाए, (शानदार मौका, देर मत करो) फ्री स्पिन पाइये

वैसे तो ऐसे बहुत सारे Apps और Websites हैं जो, spin करके पैसे कमाने का मौका देते हैं लेकिन, जब पैसे देने की बात आती है तो, वे धोखा करते हैं।

हमने सोचा क्यों न ऐसे नये-नये Apps के बारे में आपको बताया जाए जो, सच में आपको स्पिन करने के पैसे देते हों और जिनसे कमाई करना भी आसान हो।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

स्पिन करके पैसे कैसे कमाए, spin karke paise kamane wala app, spin and win real money, spin karo paise jeeto,

आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे टॉप 20+ Apps के बारे में बताएंगे, जिनमें आप स्पिन करके अतिरिक्त समय में जेब खर्च 100-200 रूपये कमा सकें। वैसे इन पोस्ट में कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं, जिनमें केवल स्पिन करके दिन के 5-10,000 रूपये भी कमाए हैं तो, चलिए जानते हैं ये सभी शानदार Apps कौन-से हैं?

इन ऐप्स में स्पिन से पैसे जीतें –

ज्यादातर ऐप्स को पहली बार डाउनलोड करने पर आपको साइन अप बोनस दिया जाता है, तो आपको नीचे दिए सभी ऐप्स को एक बार जरूर डाउनलोड करना चाहिए।

Super Winner App

यह App बहुत ज्यादा लोगों को पसंद आता है क्योंकि, इसमें आपको बहुत सारे फ्री स्पिन मिलते हैं और इसमें आप अपना पैसा लगाकर भी खेल सकते हैं। प्रत्येक स्पिन पर आपको ₹5 से 5000₹ तक लगाने होते हैं, इसमें आपके पैसे 9 गुना तक बढ़ सकते हैं।

स्पिन करके पैसे कैसे कमाए, spin karke paise kaise kamaye, spin and win app in hindi
source – Hindi Raja | इमेज न. 2

महत्वपूर्ण बात – इस ऐप में ₹10 डाउनलोड बोनस और ₹5/रेफर के मिलते हैं, मतलब आप बिना पैसे लगाए भी पैसे कमा सकते हैं। बस ज्यादा से ज्यादा दोस्तों को रेफर करो और फिर उन पैसों से स्पिन करो। यह ऐप इन सभी ऐप्स में न.1 ऐप है। सुपर विनर से पैसे कमाने के लिए जरूरी स्टेप्स –

  • ऐप को डाउनलोड करें।
  • मोबाइल नंबर से साइन अप करें।
  • अपना पसंदीदा गेम चुनें और खेल शुरू करें।
App NameSuper Winner
App Size27 MB
App Downloads1M+ (1 मिलियन से ज्यादा)
App Ratings3.7 (Good)
Download Bonus10 Rupees
Refer Income5Rs/new user & 1% of his deposit
Conteat InfoAvailable in app support section.

Note: इस ऐप को कुछ दिन पहले ही प्ले स्टोर से हटा दिया गया है, लेकिन ऐप अभी भी पहले की तरह की वर्क कर रहा है और पेमेंट भी दे रहा है।


Hipi App से पैसे कमाए –

यह ऐप अर्निंग ऐप तो नहीं है लेकिन, इस समय स्पिन से कमाई करने का मौका दे रहा है, जिसमें आपको रोज अधिकतम 6 स्पिन फ्री में मिल जाते हैं, जिससे आप ₹20-₹50 मात्र 5-6 मिनट में ही कमा सकते हैं।

जैसे ही आपके अकाउंट में ₹50 हो जाते हैं आप उन्हें अपने Paytm अकाउंट में सकते हैं। यह ऐसा खास ऐप है, जहाँ फ्री में स्पिन पाने के लिए आपको Ad नहीं देखने पड़ते हैं, बल्कि इस ऐप को डाउनलोड करके बस कुछ फनी शॉर्ट वीडियोस देखनी हैं और आपको फ्री स्पिन मिल जाएंगे।

ऐप का नामHipi
ऐप से कमाई का तरीकास्पिन करके कमाई
प्रत्येक स्पिन पर अर्निंग₹0-₹10
Download Link & More InfoHipi App

World Trip App –

अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तो, थोड़े दिन बाद आपकी अर्निंग 400-500 भी हो सकती है और इसके लिए आपको एक भी रेफर करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस ऐप में आपको कुछ डॉग्स दिए जाते हैं, जिनके लेवल को आपको बढ़ाना होता है, जिससे आप पैसे कमाते हैं।

मुझे 2023 में यह यूनिक ऐप बहुत पसंद आया। इसमें आपको रोज 10 स्पिन दिए जाते हैं, अधिक स्पिन के लिए आपको Ad देखने पड़ते हैं।

एक बार इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद, जब आप इस गेम में डॉग्स का लेवल बढ़ा लेंगे तो, आप ऐप को ओपन भी नहीं करेंगे फिर भी कमाई होती रहेगी।

App NameWorld Trip
ऐप के डाउनलोड्स1 लाख से भी ज्यादा
रेटिंग3.9 (प्ले स्टोर)
रेफर इनकम₹20
निकासी के लिए न्यूनतम राशि₹20
कमाई के तरीकेवीडियोस देखकर, स्पिन करके, रेफर करके

ReFast App –

इस ऐप से आप पैसे नकद तो नहीं निकल सकते हैं लेकिन, इस ऐप में की गई कमाई का इस्तेमाल आप मोबाइल रिचार्ज करने, बिजली का बिल चुकाने आदि में कर सकते हैं।

इसमें आप हर घण्टे अधिकतम 50 रूपये कमा सकते हैं। हर घण्टे इस ऐप में आपको 15 स्पिन फ्री में मिल जाते हैं। खाली समय में यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो, आपका मोबाइल रिचार्ज का महीने का खर्च आराम से निकल जाएगा।

रेफर करके इस ऐप में आप अपने दोस्त की कमाई का 10% तक बिना कुछ किए ही कमा सकते हैं।

App NameReFast
रेफर कमाई₹10
कमाई का तरीकास्पिन और रेफर
कमाईअधिकतम ₹50/घण्टा

Task Mate App –

टास्क मेट गूगल का ऐप है, जिसमें आप बहुत ही आसान-आसान टास्क को पूरा करके, प्रत्येक टास्क पूरा करने पर 1रु. कमा सकते हैं। अभी यह ऐप बीटा वर्जन में ही लॉन्च हुआ है इसलिए आपको ऐप को डाउनलोड करने के बाद टास्क के लिए थोड़ा-सा इन्तजार करना पड़ सकता है।

जरूर पढ़ें :- टाइपिंग से पैसे कमाने के तरीके। (₹50,000 महीना)

इसमें दिए जाने वाले टास्क बहुत ही आसान होते हैं, जिसे छोटा बच्चा भी कर सकता है। जैसे, इमेज को देखकर बताना की इमेज धुंधली तो नहीं है या इमेज में आपको क्या दिखाई दे रहा है? ऐसे प्रत्येक टास्क को सही से पूरा करने पर आपको 1रु. दिया जाता है। जैसा आप नीचे दी गई इमेज में देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :- रोज पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन तरीके।

अभी टास्क मेट में कोई भी रेफर एंड अर्न प्रोग्राम भी नहीं है लेकिन, गूगल का प्रोडक्ट होने की बजह से लोगों को इस ऐप से काफी उम्मीद है, इसलिए इसको गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। इसके अलावा इन टास्क वाले शानदार ऐप्स को भी आप यूज़ कर सकते हैं।

App NameTask Mate
App Downloads1M+
App RatingNA
Refer Income0rs
Task LevelVery Easy
Earning1rs/task (लगभग 2 मिनट में 1 रुपया)

Big Winner App –

जिस ऐप को आपने न. 1 पर देखा है, यह यह ऐप बिल्कुल उसी ऐप के जैसा है। इस ऐप में सभी फंक्शन भी सुपर विनर ऐप की तरह ही हैं। इस ऐप में भी मोबाइल नंबर जोड़ते ही आपको 10 रूपये बोनस मिलता है, जिनसे अधिक स्पिन करके इस मोबाइल ऐप से पैसे कमाए जा सकते हैं।

चाहे सुपर विनर ऐप हो या Big Winner App हो, मुझे इन दोनों ही ऐप्स में एक बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है की, दोनों ही ऐप्स में आप पैसे तभी निकाल पाते हैं, जब आपके अकाउंट में जीते हुए 1000 रूपये हो जाते हैं।

मुझे सुपर विनर के बाद यह ऐसा दूसरा शानदार ऐप लगता है, मैंने इस ऐप से अभी तक 2-3,000 रूपये कमाए हैं (ये रेफर के पैसे नहीं हैं)।

App NameBig Winner
App Downloads10 लाख से ज्यादा
Rating3.7 Star
App Sizeमात्र 9.4 MB
कमाई के तरीकेस्पिन करके, अनुमान लगाकर (5-6 गेम्स)
रेफर इनकम10 रु./नया यूजर

Wupee App –

इस ऐप को केवल स्पिन करके पैसे कमाने के लिए ही बनाया गया है, इसलिए आप एक दिन में जितना चाहे उतना स्पिन कर सकते हैं। इसमें रोज आपको एक स्क्रेच कार्ड भी मिलता है, जिसको स्क्रेच करने पर कुछ पैसे मिल जाते हैं, जिनसे आप स्पिन कर सकते हैं।

प्रत्येक स्पिन के आपको 30 रूपये देने होते हैं, जिसके बदले आप अधिकतम 1000 रूपये तक जीत सकते हैं।

ऐप को डाउनलोड करने पर आपको 10 रूपये बोनस मिलते हैं, जिससे आप स्पिन कर सकते हैं। अधिक स्पिन के लिए आप इस ऐप में कुछ पैसे ऐड कर सकते हैं यदि फ्री में ही स्पिन करना चाहते हैं तो, उसका भी तरीका है।

इसे भी पढ़ें :- पैसे को दोगुना करने का सीक्रेट तरीके।

फ्री स्पिन का पहला तरीका है की, आप रोज मिलने वाले स्क्रेच कार्ड को स्क्रैच करें और पैसे कमाए जिससे आप स्पिन कर पाएंगे।

ऐप का नामWupee
कमाई का तरीकास्पिन करना
वेलकम बोनस10 रूपये
रेफर इनकम10 रूपये
ऐप की विश्वसनीयता2.1/5

MegaKart : Free Spin App –

इस ऐप को अभी बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते हैं, जबकि यह ऐप प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है, मतलब यह एकदम सेफ भी है। इस ऐप में आप मुख्यतः तीन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं, जिसमें से पहला तरीका ऐप्स को डाउनलोड करके पैसे कमाना तथा दूसरा तरीका स्पिन करके पैसे कमाना है।

अन्य पोस्ट्स :- स्टूडेंट लाइफ में पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे ऐप्स।

ऐप में आपको रोज के 20 स्पिन मिलते हैं, जो एकदम फ्री हैं। स्पिन करने पर कुछ कॉइन मिलते हैं, जिन्हें आप अपने Paytm वॉलेट में ले सकते हैं। ऐप में 500 कॉइन का मतलब 5 रूपये है और यदि आप कुछ ऐप्स को डाउनलोड कर लेते हैं तो, 10 रूपये मिल जाते हैं, जिन्हें भी आप तुरंत निकाल सकते हैं।

App NameMegaKart
App Size10 MB
App Rating3.9/5
App Downloads50K+ (50 हजार से ज्यादा)
Earning OptionsSpin & Earn, Watch & Earn, etc.
Refer EarningAvailable

GoDaily : फ्री मोबाइल जीतें –

वैसे तो यह एक न्यूज़ ऐप है लेकिन इस ऐप में स्पिन का इतना अच्छा प्राइस मिल सकता है की आप सोच भी नहीं सकते हैं। जी हाँ, आप इसमें iPhone 13 Pro भी जीत सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में।

बस आपको इस ऐप को डाउनलोड करके स्पिन करना है। इसमें रोज आपको 5 स्पिन फ्री मिलेंगे, Ad वीडियो देखकर आप अधिक फ्री स्पिन प्राप्त कर पाएंगे।

ज्यादातर स्पिन पर आपको iPhone नहीं बल्कि कुछ कॉइन मिलेंगे जिन्हें आप बैंक या UPI के माध्यम से Rupees के रूप में निकाल सकते हैं।

Godaily ऐप में हॉट ऑफर्स का भी एक सेक्शन हैं, जिसमें आपको कुछ ऐप को डाउनलोड करना होता है जिसके बदले यह ऐप आपको एक शर्त पूरी करने पर 1 लाख से 50 लाख तक कॉइन दे सकता है।

यह App वीडियो देखकर पैसा कमाने, स्पिन करके पैसे कमाने, ऐप को डाउनलोड करके पैसे कमाने के लिए साथ ही लेटेस्ट न्यूज़ पढ़ने के लिए शानदार है।

App NameGoDaily
App Size22 MB
App Rating4.0/5 (V. Good)
App Downloads5M+ (50 लाख से ज्यादा)
Earning के तरीकेस्पिन करके और न्यूज़ पढ़कर
रेफर सिस्टममौजूद है।

Winga App –

स्क्रेच, स्पिन और वॉच एंड अर्न के लिए यह काफी अच्छा ऐप है। यदि आपके पास रोज बहुत ज्यादा समय नहीं है और आप केवल रोज 10-50 मिनट ही निकाल पाते हैं तो, यह ऐप आपकी जेब खर्च का अच्छा जरिया बन सकता है।

आप नीचे दिए गए लिंक से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और साइन अप करते वक्त आप हमारा invite code NOG3N4 का भी इस्तेमाल जरूर करें।

App NameWinga
App SizeNA
App Rating3.7/5
App Downloads500K (5 लाख से ज्यादा)
कमाई के तरीकेस्पिन, वॉच एंड अर्न

Fruit Spin App –

यह App मुझे सबसे ज्यादा पसंद इसलिए आता है क्योंकि, इसमें आप एक दिन के कई हजार रूपये तक भी कमा सकते हैं । मुझे लगता है की यदि इस app का प्रयोग आप सही तरीके से करते हैं तो, आपको एक भी रूपया नहीं लगाना पड़ेगा और आप ₹500-₹1000 आसानी से कमा लोगे।

spin to win app, spin se paise kaise kamaye

इस app को Download करने के लिए नीचे दिए गए Download App के बटन पर क्लिक करें। इस app में प्रत्येक Spin पर आप 1-₹700 तक कमा सकते हैं, मुझे ज्यादातर spin करने पर 40₹ मिलते हैं।

जैसे ही आपके account में 150₹ हो जाते हैं, आप पैसों को अपने Paytm या UPI के जरिए ले सकते हैं, इस App से मैं अभी तक 2 बार पैसे निकाल चुका हूँ।

ध्यान रहे इस App में आपको एक से ज्यादा स्पिन फ्री में चाहिए तो, आपको इस App को रेफर करना होगा, जिससे आप प्रत्येक रेफर पर एक स्पिन कमाएंगे, वरना आप खरीद भी सकते हैं। अगर पहली स्पिन में ही 200₹ या 700₹ मिल जाते हैं तो, आप बिना रेफर या बिना Spin खरीदे ही पैसों को अपने Paytm में ले पाएंगे ।


PlayerzPot App –

इस ऐप में आपको स्पिन तो नहीं मिलता लेकिन इस ऐप में मेरे सबसे ज्यादा पसंदीदा गेम्स, साँप-सीड़ी, लूडो, फुटबॉल, पोकर, रमी, चैस आदि शामिल हैं। अगर आप इस एप्लिकेशन को शेयर करते हैं तो, आपको प्रत्येक नये व्यक्ति को रेफर करने पर 50 रूपये मिलेंगे। रेफर का इतना अच्छा अमाउंट आपको बहुत ही कम ऐप में देखने को मिलता है।

इसे भी पढ़ें :- ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे सटीक तरीके।

यह अभी नया एप्लिकेशन है इसलिए इसमें आपको साइन अप करने पर ₹50 रुपये मिलते हैं, जो किसी भी नये यूजर के लिए बहुत अच्छा है और इसकी बजह से इस ऐप के डाउनलोड काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

ऐप में गेम्स खेलने के लिए आपको कम से कम ₹25 लगाकर गेम खेलना होता है, जिसके बदले आप ₹40 रूपये जीत सकते हैं। एप्लिकेशन इतना अच्छा है कि आप ₹150 रूपये होते ही अपने पैसे को Paytm, Amazon Pay या बैंक के माध्यम से निकाल सकते हैं।

App NamePlayerzPot
डाउनलोड बोनस₹25 (मोबाइल न. बेरिफाई करने पर), ₹25 (ईमेल आईडी verify करने पर)
रेफर से कमाई₹50
ऐप साइज24 MB
अर्निंग के तरीकेगेम खेलकर, अनुमान लगाकर

Spin Boss App –

इस ऐप में आपको पैसे लगाकर पैसे कमाने के साथ-साथ फ्री में स्पिन करके पैसे कमाने का मौका मिलता है। मुझे यह ऐप्लिकेशन इसलिए अधिक पसंद है, क्योंकि इसमें आप ₹95 होते ही उन पैसों को Paytm के जरिए निकाल सकते हैं।

अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आपको ₹5 डाउनलोड बोनस मिलता है। इस ऐप में आप स्पिन खरीद भी सकते हैं, जो ₹25 में 1 ही मिलता है और आप चाहें तो एक टास्क पूरा करके फ्री में स्पिन कमा सकते हैं। 1 स्पिन करके आप अधिकतम ₹350 तक कमा सकते हैं।

अगर आप इस ऐप को अपने दोस्त को रेफर करते हैं तो, आपको प्रत्येक रेफर के ₹5 मिलते हैं जो, कम नहीं है। साधारण से ऐप को आप रोज 10-20 लोगों को रेफर करके 50-₹100 कमा सकते हैं। ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें।

App का नामस्पिन बॉस
रेफर इनकम₹5/रेफर
अर्निंग के तरीकेस्पिन करके
डाउनलोड बोनस₹5

Winzo Gold App –

इस ऐप को तो आप अच्छी तरह जानते ही होंगे। इस ऐप में आपको गेम खेलकर पैसे कमाने का मौका मिलता है। MPL App के बाद यह दूसरा सबसे अच्छा ऐप है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आता है। इसमें आपको रोज 1 स्पिन मिलता है जिसमें आप अच्छे-अच्छे ऑफर्स के साथ-साथ बोनस भी जीत सकते हैं, जिससे आप गेम खेल सकते हैं और फ्री में पैसे कमा सकते हैं।

इस ऐप में कॉम्पिटिशन थोड़ा-सा ज्यादा होता है और पैसे कमाना थोड़ा-सा मुश्किल हो जाता है, इसलिए ही हमने इस ऐप को इस लिस्ट में सबसे अंत में रखा है। इसमें सभी गेम्स तो बहुत आसान-आसान हैं लेकिन उसमें जीतने के लिए आपको एक अच्छे स्कोर की जरूरत होगी, जो एक नये प्लेयर के लिए मुश्किल है।

अगर आप गेम्स को अच्छे तरह से खेलना जानते हैं तभी इस ऐप को आपको डाउनलोड करना चाहिए। इस ऐप को नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके डाउनलोड किया जा सकता है।


स्पिन से कमाई करने का तरीका –

  • पहले किसी भी अर्निंग ऐप को डाउनलोड करो, जिसमें स्पिन करने के पैसे मिलते हों।
  • उसके बाद उस ऐप में अकाउंट बनाए।
  • फ्री में स्पिन करें।
  • स्पिन करके कमाए पैसों को अपने बैंक में लें।

★ महत्वपूर्ण सलाह –

वैसे तो मैं आपको बता चुका हूँ की चकरी वाले गेम्स से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन, मैं इन सभी Apps के बारे में कुछ जानकारी भी आपको देना चाहता हूँ, जो मुझे लगता है आपको पता होनी चाहिए।

अगर आप इन apps से पैसे कमाने की सोच रहे हो तो, सबसे पहले मैं यह बात साफ-साफ बताना चाहता हूँ की, इनकी मदद से महीने के 20-30 हजार नहीं कमा सकते हैं।

ऐसे Apps की मदद से आप अपना केवल जेबखर्च निकाल सकते हो। अगर आपको ऐसे Apps से अच्छी कमाई करनी है तो, आपको खुद के पैसे भी लगाने होंगे।

इस तरह के बहुत सारे ऐप्स कुछ समय तक तो पैसे देते हैं लेकिन, कुछ समय बाद वे पैसे देने बंद कर देते हैं, ऐसे में बहुत सारे लोगों की मेहनत बेकार हो जाती है।

आपको केवल 1% apps ही ऐसे मिलेंगे जो कि आपको सच में Spin करने का पैसा देते हैं, वरना 99% Apps Fake होते हैं, इसलिए इस तरह के नये-नये Apps पर बहुत जल्दी भरोसा नहीं करना चाहिए।

अगर इस तरह के App से आप ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं, तो ज्यादातर आपको ऐसे App को रेफर करना पड़ेगा।

अन्तिम शब्द –

दोस्तों, मुझे आशा है कि यह पोस्ट आपके लिए बहुत मददगार साबित हुई होगी और आपको यह समझ आ गया होगा की, स्पिन द्वारा अर्निंग कैसे की जा सकती है। अगर आपको यह Apps पसंद आए हो तो, कमेन्ट में जरूर बताए।

अगर आपको अन्य किसी बेहतरीन App के बारे में पता हो, जिससे सच में अच्छी कमाई की जा सकती है तो, कमेन्ट में उस App का नाम बता सकते हैं, हम उस App को भी इस list में शामिल करेंगे ताकि, ज्यादा से ज्यादा लोग पैसे कमा सकें।

3 thoughts on “स्पिन करके पैसे कमाए, (शानदार मौका, देर मत करो) फ्री स्पिन पाइये”

  1. सर आपका आर्टिकल इतना अच्छा है मैंने इसे पूरा पढ़ा. आप लोगों क़ो बहुत सरल तरीके से समझातें हैं. ऐसे ही post लिखते रहें. हमें खुशी है कि आपका post पढ़ रहें हैं. अपना ज्ञान देने के लिए धन्यवाद ।

    Reply
  2. बहुत ही बढ़िया app बताए हैं. मैं पहले वाले app से पहला पेमेंट ले चुका हूं. मैने पहली बार किसी ऐप से पैसे कमाए है. ऐसे ही जानकारी देते रहिए.

    Reply
  3. भैया इस तीसरे वाले app में मुझे समस्या लग रही है, ये पहले और दूसरे app तो पैसे देते हैं लेकिन ये तीसरा वाला पैसे नहीं देता. आप इसे एक बार फिर से देखें । मुझे आप कोई ऐसा ऐप बता सकते हैं जिससे रोज बिना रिस्क के कमा सकूँ । मै अभी तक बहुत सारे app try कर चुका हूँ लेकिन पिछले 37 दिन में 10000 रूपये ही कमा पाया हूँ और वो भी बहुत मेहनत से ।

    Reply

Leave a Comment