इन चार राशियों के प्रेमी जोड़े के लिए शानदार है 2024, बढ़ेगा प्यार, शादी के योग

2024 को प्यार-संबन्धों के लिए भी काफी ज्यादा अच्छा माना जा रहा है। ऐसे में चार ऐसी राशियाँ हैं जिनके लिए यह साल ढेर सारी खुशियाँ अपने में समेटे हुए है। इनमें से कुछ प्रेमी-प्रेमिका की शादी और आपस में प्यार बहुत ज्यादा बढ़ता हुआ देखने को मिलेगा।

अब दिसम्बर महीने के 10 से भी कम दिन बाकी हैं और हम नये साल में प्रवेश करने वाले हैं। आने वाला साल वैसे तो सभी राशियों को किसी न किसी क्षेत्र में लाभ पहुँचाएगा ही लेकिन, आज हम प्यार से संबन्धित लाभ पाने वाली राशियों की चर्चा कर रहे हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

आध्यात्मिक आचार्य पंडित हरि मोहन शास्त्री जी के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए यह आने वाला साल 2024 प्यार संबन्धों की दृष्टि से शानदार रहने वाला है। पंडित जी कहते हैं की आजकल का प्यार केवल वासना के लिए किया जाने वाला है।

पंडित जी दूसरी राशि सिंह बताते हैं जोकि इस बर्ष प्यार के मामले में काफी धनि है। इस बर्ष इस राशि के जातकों के प्रेम-संबन्ध में और भी ज्यादा मधुरता आएगी और प्रेम विवाह में भी सहायता मिलने के चांस हैं।

तीसरे नंबर पर आती है कुम्भ राशि, जिसके जातकों को 2024 में प्रेम-संबन्धों में और अधिक प्यार देखने को मिलेगा और लव मैरिज में भी सहायक है नया साल।

इस लिस्ट में आने वाली चौथी राशि तुला है, जिनके प्रेम-संबन्ध भी आने वाले साल में मजबूत देखने को मिलेंगे।

पंडित जी के अनुसार 2024 में शुक्र जोकि प्रेम का प्रतीक है वह मेष, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले जातकों के नवम भाव, पंचम, तृतीया व एकादश भाव में रहेगा। इसलिए इन राशि वाले प्रेमी जोड़ों के लिए यह साल ढेर सारा प्यार लाएगा।

शर्मा जी ने समझाया सम/बिषम का गणित

पंडित हरिमोहन शर्मा जी के अनुसार सम/बिषम राशियों का प्यार के मामले में बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है जैसे, सभी 12 रशिया हैं जिसमें से यदि पहली राशि वाला जातक और तीसरी राशि का जातक प्रेम करते हैं तो, यह अच्छा माना जाता है।

बिषम राशि के जातकों की शादी लम्बे समय तक चलने वाली होती हैं, और इन रिश्तों में प्यार अधिक होता है।

Source: News18 Hindi

Leave a Comment