2nd T20 में भारतीय क्रिकेट टीम ने दिखाया अपना जलवा, ऑस्ट्रलिया को मिली करारी हार

पहले T20 मैच के मुकाबले इस बार ऑस्ट्रलिया की टीम को और ज्यादा बड़ी हार झेलनी पड़ी। इस बार भारत ने ऑस्ट्रलिया को 44 रनों से हराया। तिरुवंतपुरम में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और ऑस्टेलिया के सामने 236 रन का पहाड़ जैसा बड़ा टारगेट रखा।

इस बार भारत ने जितनी अच्छी तरह बल्लेबाजी की, उतनी ही शानदार बॉलिंग और फील्डिंग भी देखनी को मिली। यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक बनाया और ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया। भारत ने इन बीस ओवरों में चार विकेट खोए।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

जबकि ऑस्ट्रलिया की क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोए और 191 रन तक ही पहुँच पाए। भारत की तरफ से खेल रहे रवि विश्नोई ने 3 विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 3 विकेट लिए।

236 रन बनाने के लिए शुरुआत में तो ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी जोश में नजर आई। जिसमें स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शार्ट ने काफी अच्छी शुरुआत की। पहली 15 बोल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 35 रन बनाए गए। टिम डेविड 37 रन और मार्कस 45 रन का स्कोर ही कर पाए।

जबकि भारत की तरफ से खेल रहे बल्लेबाजों की बात करें तो, सबसे ज्यादा रन (58 रन) ऋतुराज द्वारा बनाए गए। 77 रन तक भारत ने बिना एक भी विकेट गवाए बल्लेबाजी का काफी अच्छा प्रदर्शन किया। रिंकू सिंह ने मात्र 9 बोल खेली लेकिन 31 रन बनाकर भारतीय टीम को और मजबूत किया।

भारतऑस्ट्रलिया
कप्तान: सूर्यकुमार यादवकप्तान: मैथ्यू वेड
उपकप्तान: ऋतुराज गायकवाड़NA
विकेटकीपर: जितेश शर्माNA

Leave a Comment