आलस छोड़ो, शुरू करो ये 12 महीने चलने वाला बिजनेस, मात्र 20 हजार की लागत में

आजकल सरकारी नौकरी मिलना तो ऐसा हो गया है जैसे आसमान में छेद करना। इसका फायदा प्राइवेट सेक्टर भी भरपूर उठा रहा है, प्राइवेट में कर्मचारियों की सैलरी या तो बहुत कम या बहुत कम रफ़्तार से बढ़ रही है और काम भी कई-कई घंटे कराया जाता है।

ऐसा में सबसे ज्यादा युवा परेशान है की आखिर कमाई के लिए क्या किया जाए। ऐसे बेरोजगार व्यक्ति अगर हमारी बात को मानें तो महीने के 30 हजार से लेकर कई लाख रूपये भी आसानी से कमा सकता है और सबसे अच्छी बात यह है की, इस काम में शुरूआती लागत ना के बराबर है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

क्या है यह शानदार बिजनेस –

दोस्तों यह बिजनेस है, ब्रेकफास्ट पॉइंट शुरू करने का काम। बिजनेस सुनकर आप तुरंत मत चले जाना क्योंकि, बहुत जरूरी बात हम आज आपको बताने वाले हैं। ब्रेकफास्ट पॉइंट की डिमांड गांव में नहीं है, यह शहरों में सबसे ज्यादा चलन में है।

बढ़िया बिजनेस, 12 महीने वाला व्यापार,

जब सवेरे हस्बैंड-वाइफ दोनों की ऑफिस के लिए निकलते हैं तो, खाना बनाने का समय ही नहीं मिल पाता है, ऐसे में सुबह ऑफिस जाने से पहले दोनों, ब्रेकफास्ट बाहर ही करते हैं। ऐसे में ब्रेकफास्ट पॉइंट इतनी इनकम कर रहे हैं की, कई बार अनुमान लगाना भी मुश्किल हो जाता है।

क्या-क्या मिलता है ब्रेकफास्ट पॉइंट पर –

ब्रेकफास्ट में आप आलू के पराठे, ब्रेड पकोड़ा, इडली, डोसा, उबले हुए चने आदि अपने हिसाब से रख सकते हैं। यह इसके ऊपर भी निर्भर करता है की आप किस एरिया को टारगेट करते हैं। अगर नॉर्मल सोसाइटी है तो उसके हिसाब से आपको सारी चीजें रखनी होंगी और अगर आप थोड़े प्रोफेशनल लोगों को नाश्ता करा पाएं तो बल्ले-बल्ले।

बिजनेस के लिए सबसे जरूरी चीज –

हमने आजतक बहुत लोगों को बिजनेस के तरीके बताए हैं, जिन्होंने फॉलो किया वे अच्छी इनकम कर रहे हैं, जिन्होंने शर्म की और कहा की यह काम हमारे लेवल का नहीं है वह आज भी अपनी इनकम का जरिया खोज रहे हैं। इसलिए इसमें जो सबसे जरूरी चीज है की, आप शर्म न करें।

इसके बाद आपके पास शुरुआत में 20-30 हजार रूपये होने चाहिए शुरूआती लागत के लिए। इसके अलावा आपको GST नंबर भी लेना होगा ताकि आपको पुलिस या अन्य कोई अधिकारी परेशान न करे।

कितना हो सकता है प्रॉफिट –

आपको प्रॉफिट कितना होगा यह इस बात पर निर्भर करता है की आप अपने काम में कितनी लगन और मेहनत से काम करते हैं। फिर भी आपको अंदाजे के लिए बता दें की एक छोटे शहर में भी कम से कम ब्रेकफास्ट 150 रु. से कम में नहीं होता है।

अगर आपके ठेले पर दिन के सुबह के समय में 20 लोग भी आते हैं तो, आप आराम से 11 -12 बजे तक 3000 रूपये की इनकम कर होंगे। इसके बाद आपकी मर्जी है की आप दिन के समय भी ठेला लगाए रखते हो या बंद रखते हो।

यह काम इतना आसान है और इनकम भी अच्छी है बस हर कोई व्यक्ति शर्म के कारण इस काम शुरू नहीं कर पाता है वरना यह 12 महीने चलने वाला बिजनेस है, जिससे आसानी से अच्छी इनकम की जा सकती है।

Leave a Comment