अडानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट, मुकेश अंबानी फिर बने सबसे अमीर भारतीय

अडानी की Net worth में कमी: अमीरों की लिस्ट में आने वाले मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। लेकिन अभी पिछले कुछ दिनों से इस लिस्ट में ये रैंकिंग काफी जल्दी-जल्दी बदल रही है। आपको बता दें की अभी 1 दिन पहले अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे कर दिया था लेकिन, कल यानी शुक्रवार के दिन अडानी की नेट वर्थ में बड़ी गिरावट के कारण हाल ही में आए बदलाव में मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी को फिर से दूसरे स्थान पर पहुँचा दिया है।

आइये समझते हैं की यह गिरावट कितनी थी जिसने अडानी को एक रैंक नीचे पहुँचा दिया?

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

शुक्रवार को नेटवर्थ हुई 25,700 करोड़ कम –

अगर दुनिया में अमीरों की लिस्ट की बात करें तो अडानी अभी भी धनवान अरबपतियों में चौदहवें नंबर पर आते हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स को देखें तो मात्र एक दिन में अडानी की संपत्ति लगभग 3.9 बिलियन कम हो गयी है। जिसके बाद अडानी 94.5 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक रह गए हैं।

लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस साल अडानी की संपत्ति में दस बिलियन डॉलर की बढ़ गई है, जो कि विश्व में सबसे ज्यादा है।

शुक्रवार को हुआ अंबानी का 4,460 करोड़ का फायदा –

जहाँ एक तरह अडानी की नेटवर्थ में गिरावट देखी गई वहीं मुकेश अंबानी ने इस दिन 536 मिलियन डॉलर का मुनाफा कमाया, जोकि भारतीय मुद्रा में लगभग 4460 करोड़ है। फिलहाल में मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 97.5 अरब डॉलर हो गई है।

अगर विश्व में अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी को देखें तो, उनका स्थान 12वा है।

इस बर्ष इनकी नेटवर्थ में 1.20 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें की दुनिया के 10 ससबसे धनवान लोगों की सूची में वर्तमान में कोई भी भारतीय नहीं है। अगर न.1 की बात करें तो एलन मस्क इस सूची में सबसे ऊपर हैं, जोकि 219 बिलियन डॉलर के मालिक हैं।

Leave a Comment