Link Shortener से पैसे कैसे कमाए (पहले दिन से कमाई शुरू)

Link Shortener Se Paise Kaise Kamaye – ऑनलाइन पैसे कमाने के सभी बेहतरीन तरीकों में लिंक शॉर्टनर की मदद से पैसे कमाना भी एक अच्छा तरीका है। अगर आप हर महीने 10,000-15,000 रूपये बिना ज्यादा मेहनत किए कमाना चाहते हैं तो, ये तरीका आपके लिए है।

लिंक शॉर्टनर से आप घर बैठे-बैठे, केवल कुछ लिंक को शेयर करके पैसे कमाते हैं जो, बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं हैं। इस पोस्ट में हम आपको लिंक शॉर्टनर के बारे में पूरी जानकारी देंगे और आपको इससे कमाई करने के तरीकों के बारे में भी बताएंगे।

दोस्तों मैंने इस तरीके से 1 महीने में 9000 रूपये की अर्निंग की थी, मुझे पता है यह बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन, बिना ज्यादा मेहनत किए 9000 कमाना काफी अच्छी बात है। तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हिन् और प्रत्येक जरूरी जानकारी को विस्तार से जानते हैं –

Link Shortner क्या होता है?

लिंक शॉर्टनर के नाम से ही पता चलता है की, लिंक को छोटा करना। आपको बता दें की इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी websites हैं जो, किसी भी https://www.hindiraja.in/ ऐसे लिंक इस तरह http://bit.ly/3Ahs0qU छोटा कर देती हैं।

अगर आप इन दोनों लिंक पर क्लिक करेंगे तो, एक ही स्थान पर पहुंचेंगे लेकिन, ये दोनों लिंक देखने में अलग-अलग है, यह तो आप देख ही सकते हैं। इस तरह की साइटें जो लिंक को छोटा कर देती हैं, उन्हें ही लिंक शॉर्टनर वेबसाइट कहते हैं।

Link Shortner से पैसे कैसे कमाए –

इस पोस्ट में हमने आपको टॉप 3 लिंक शॉर्टनर वेबसाइट के बारे में बताया है, जिनमें आपको अकाउंट बनाना है और किसी भी लिंक को उन वेबसाइट की मदद से शॉर्ट करके अपने दोस्तों को शेयर करना है, इसके बाद जब भी कोई उन लिंक्स पर क्लिक करेगा तो, आप पैसे कमाएंगे।

  • Shorte.st
  • Za.gl
  • Adf.ly

लिंक शॉर्टनर खुद कैसे पैसे कमाते हैं?

जब भी आप किसी भी लिंक शॉर्टनर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाते हैं और लिंक शॉर्ट करते हैं तो, वह शॉर्ट किया गया लिंक उसी साइट का होता है, जिससे आपने ऑरिजनल लिंक को शार्ट किया है। जब कोई यूजर उस शॉर्ट लिंक पर क्लिक करता है तो, यह साइट यूजर को कुछ Ad दिखाती हैं, उसके बाद उस यूजर को असली लिंक पर भेज देती हैं।

इस बीच थोड़े समय के लिए यूजर को Ad दिखाकर ये वेबसाइट जो पैसा कमाती हैं, उसका कुछ हिस्सा ये हमें दे देती हैं। यही इन साइट्स की कमाई का मुख्य जरिया है।

मैंने लिंक शॉर्टनर साइट्स को क्यों छोड़ा –

जैसा की मैं आपको बता चुका हूँ की, मैंने इस साइट से 9,000 रूपये कमाए हैं, लेकिन मैंने इस इस तरह पैसे कमाना छोड़ दिया है क्योंकि, इस तरह की कुछ साइट्स ने मेरे पैसे नहीं दिए थे। वे कुछ समय के लिए ही आई थी, अब वह साइट्स बंद हो चुकी हैं।

दूसरा कारण यह था की, कुछ लिंक शॉर्टनर शॉर्ट किए लिंक पर क्लिक करने पर adult Ad दिखाते हैं, जो मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं था इसलिए, मैंने इस तरह ऑनलाइन अर्निंग करना छोड़ दिया। अब मैं ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए अन्य तरीके इस्तेमाल करता हूँ।

अंतिम शब्द –

मुझे आशा है आपने पोस्ट को अंत तक पढ़ा और समझा होगा। अगर आप पोस्ट को पूरा पढ़ चुके हैं और सभी बाते अच्छे से समझ चुके हैं तो, अब आपको उपरोक्त किसी भी साइट पर अपना अकाउंट बनाना है और लिंक शॉर्टनर से पैसे कमाने की कोशिश करनी है।

इस पोस्ट में हमने ऐसी ही पॉपुलर sites को बताया है जो, कभी भी आपके साथ धोखा नहीं करती हैं। अगर आप सही तरीके से कमाई करते हैं तो आप अपने पैसे को होने बैंक या paytm के माध्यम से जरूर निकाल पाओगे।

ज्यादातर साइट्स आपको इंडियन ट्रैफिक पर आपको 1000 व्यूज का $2-$5 ही देती हैं, इसलिए अधिक कमाई के लिए आपको इस पोस्ट में बताया गया तरीका ही फॉलो करना होगा। मुझे आशा है आप इससे अच्छी कमाई क्र पाएंगे।

Rate this post

Leave a Comment