मालदीव का विकल्प बना लक्षद्वीप, मोदी से पंगा मालदीव को पड़ गया भारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर, जब मोदी जी द्वारा भारतीय पर्यटन के स्थानों पर घूमने जाने की अपील के बाद मालदीव सरकार के कुछ मंत्रियों द्वारा टिप्पणी के बाद लोगों का सोशल मीडिया पर मालदीव के प्रति गुस्सा साफ-साफ नज़र आ रहा है।

भले ही मालदीव सरकार द्वारा तीनों मंत्रियों को जल्दी ही निलंबित कर दिया गया हो लेकिन, इससे उसके टूरिज़म सेक्टर में काफी नुकसान होने की सम्भवना लग रही है। X पर #BoycottMaldives ट्रेंड होने के बाद अब लोग मालदीव के बजाय अपने देश के लक्षद्वीप को एक विकल्प चुन रहे हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

अब टूरिज़म कम्पनियाँ भी मालदीव को छोड़कर लक्षदीप के लिए अच्छे-अच्छे ऑफर ला रही हैं और यात्रा पर भारी डिस्काउंट देकर मालदीव की टिकट कैंसिल कर रहे लोगों को लुभाने का कार्य कर रही हैं।

ख़बरें हैं की इस पूरे मामले के बाद लोग मालदीव की यात्रा में कम दिलचस्वी ले रहे हैं और लोग कोई नई इंक्वायरी नहीं कर रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर अपनी बुकिंग डिटेल्स शेयर कर रहे हैं, जिसे वे कैंसिल कर चुके हैं।

EaseMy Trip ने भी कैंसिल की सभी बुकिंग –

प्रधानमंत्री मोदी के लिए मालदीव के मंत्रियों द्वारा की गई नस्लभेदि टिप्पणी भारी पड़ती साफ़-साफ़ दिख रही है। इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं की पार्टी करने, छुट्टियाँ बिताने के लिए जहाँ लोग जाना सबसे ज्यादा पसंद करते थे, ट्रैवल एंड टूरिज्म कंपनी EaseMy Trip ने मालदीव के लिए सभी बुकिंग को एक बार में कैंसिल कर दिया।

खबर है की अब तक लगभग 8,000 होटल बुकिंग और 2,500 फ्लाइट टिकट भारत के लोगों द्वारा कैंसिल किए जा चुके हैं। इसी के चलते Make My Trip लक्षदीप की फ्लाइट पर पूरे-पूरे 2000 हजार का डिस्काउंट ऑफर दे रहा है।

EaseMy Trip के सह-संस्थापक द्वारा बताया गया की, मोदी जी के लक्षद्वीप दौरे के बाद मालदीव के सांसद के विवादित पोस्ट के चलते, वे मालदीव के लिए कोई भी बुकिंग एक्सेप्ट नहीं करेंगे। वे चाहते हैं कि अयोध्या, लक्षद्वीप अंतरराष्ट्रीय गंतव्य बनें।

Leave a Comment