(Info.) Mobile Recharge Business कैसे करे | Apps & Websites

नमस्कार साथयों, क्या आप भी ऐसा बिजनेस करना चाहते हैं, जिसमें नुकसान की संभावना बिल्कुल भी न हो या ना के बराबर हो, यदि हाँ! तो आज का यह लेख आपके लिए है, जिसमें बताया गया है की, मोबाइल रिचार्ज बिजनेस कैसे करे ? यदि आप इस बिजनेस की विस्तृत जानकारी चाहते हैं तो, यह post आपके लिए बहुत जरूरी है !!!

आजकल सभी के पास मोबाइल फोन हैं, आप देखते भी होंगे की, मोबाइल फ़ोन की संख्या कितनी तेजी के साथ बढ़ रही है, आजकल छोटे-छोटे बच्चे भी बड़े-बड़े मोबाइल चला रहे हैं लेकिन, बिना रिचार्ज के तो मोबाइल एक खराब डिब्बे की तरह है, इसलिए ज्यादातर लोगों को प्रत्येक महीने या 3,6 महीने में रिचार्ज कराना ही पड़ता है, हालांकि कुछ लोग एक साथ 1 साल का रिचार्ज करा लेते हैं !

ऐसे में यदि मोबाइल में रिचार्ज का बिजनेस शुरू करें तो, कितना बढ़िया काम होगा, नुकसान का भी ज्यादा डर नहीं है और न ही किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता है, आप इसे अकेले ही शुरू कर सकते हैं और अकेले ही संभाल भी सकते हैं लेकिन, जब तक किसी बिजनेस की पूरी जानकारी न हो तब तक उस बिजनेस को शुरू करना नुकसानदायक भी हो सकता है तो, शुरू से जानना शुरू करते हैं –

1. मोबाइल रिचार्ज बिजनेस क्या है

Coming Soon…

2. Recharge Business को शुरू करने में लागत –

अगर हम यह बिजनेस करें भी तो मन में एक सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह आता है की, इसको शुरू करने में खर्च कितना आता है ? यह हमारे बजट में है भी या नहीं! तो हम आपको बता दें की, इसको आप लगभग 5 हजार रूपये से भी शुरू कर सकते हैं ।

3. मोबाइल रिचार्ज बिजनेस से पैसे कैसे कमाए –

अब यह भी बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण प्रश्न है की, इससे हम पैसे कैसे कमाएंगे ? अगर हम किसी के mobile में रिचार्ज करते हैं तो, हमे कितना फायदा होगा ? दोस्तों, इसमें कम्पनी आपको कुछ कमीशन देती हैं, हर एक कंपनी का कमीशन अलग-अलग होता है । इस पोस्ट में हम मुख्यतः VI (vodafone, Idea) और Jio के बारे में बात करेंगे ।

4. मोबाइल में रिचार्ज कैसे करें –

वैसे तो बहुत सारे apps हैं, जिनके जरिए आप बहुत ही आसानी से किसी भी sim में रिचार्ज कर सकते हो लेकिन, उसमें आपको ज्यादा फायदा नहीं होता है । उसमें आपको थोड़ा बहुत cashback मिल सकता है लेकिन, रिचार्ज करने का अलग से कुछ कमीशन नहीं मिलता है लेकिन, अगर आप नीचे बताये गए एप्प्स से रिचार्ज करेंगे तो, उससे आप अधिक पैसे कमा पाएंगे ।

★ Jio Sim में recharge करके पैसे कैसे कमाए ?

Coming Soon…

★ VI Sim में रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाए ?

Coming Soon…

अन्तिम शब्द –

दोस्तों, आज के इस post में आपने जाना की, किस तरह से मोबाइल रिचार्ज बिजनेस को शुरू करके पैसे कमाए जा सकते हैं ? वैसे मेरा सुझाब यही रहेगा की, आप केवल इसी बिजनेस के ऊपर निर्भर न रहें, इसके साथ आप अन्य बिजनेस भी कर सकते हैं क्योंकि, इस बिजनेस से आप उतना ज्यादा पैसा नहीं कमा सकते हैं ।

अगर आपके पास एक लैपटॉप या कम्प्यूटर है तो, आपके पास भी हजारों-लाखों कमाने का मौका है, यदि आप जानना चाहते हैं की, आप लैपटॉप की मदद से लाखों कैसे कमा सकते हैं तो, इस वेबसाइट के इसी पेज में नीचे दिए गए लिंक पर click करें –

Laptop, Computer से Online पैसे कमाने के तरीके जानने के लिए अभी पूरा पोस्ट पढ़े…

Leave a Comment