पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है (10 महीने में पैसा डबल)

पैसों की जरूरत सभी को होती है, इसलिए सभी व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे कौन-से आसान काम है, जिससे कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से, कुछ ही महीनों में अपने पैसों को दुगना, तीन गुना तक बढ़ा सकता हैं । आज की यह पोस्ट इसी बिषय पर है की, पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है ?

कुछ व्यक्ति आपको रातों-रात अमीर बनने का तरीका बता सकते हैं लेकिन, उनके द्वारा बताए जाने वाले कार्य में जितनी संभावना आपके अमीर बनने की है, उतनी ही संभावना आपके कंगाल होने की भी होती है । ऐसे में बहुत सारे व्यक्ति अपने पैसों को गलत जगह लगा देते हैं और अपनी मेहनत से कमायी गयी, बहुत बड़ी रकम को बहुत ही कम समय में गवा देते हैं, जो बाद में पछतावे का कारण बनता है ।

सबसे आसान तरीका, जिससे पैसे को दोगुना कर सकते हैं –

इस पोस्ट में आपको एक तरीका बताने जा रहा हूँ जो, आपको अमीर बना सकता है । अगर आप, लोगों को ब्याज पर पैसे देना शुरू कर देते हैं तो, आप बहुत ही जल्दी अपने पैसे को दुगना कर सकते हैं, जी हाँ दोस्तों यही वह बिजनेस है जो, आपके पैसे को कई गुना बढ़ाएगा ।

पैसे को दुगना करने का तरीका, paise se paise kaise kamaye, paise ko doguna kaise kare, पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है,
पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका

चाहे आप गाँव में रहते हैं या शहर में रहते हैं, इस तरीके से आप कहीं भी पैसे कमा सकते हैं । हाँ! आपके मन में यह डर हो सकता है कि कहीं आपके पैसे डूब गए तो, ऐसी स्थिति में आपको थोड़ी-बहुत परेशानी आ सकती है लेकिन, अगर आप सभी मापदंडों को ध्यान में रखकर पैसे को ब्याज पर चलाते हैं तो, आपको इस नुकसान की संभावना भी काफी कम हो जाएगी । 

यदि आप कानून के अनुसार इस कार्य को करते हैं और लाइसेंस के साथ पक्का काम करते हैं तो, आप बहुत ज्यादा पैसे कमा पाते हैं और आपके पैसे डूबने की संभावना भी 99% तक कम हो जाती है क्योंकि, यदि आपके पास लाइसेंस है और आप सही तरीके से कानून का पालन करते हुए इस कार्य को करेंगे तो, कानून भी आपका साथ देगा ।

Ques. ब्याज से कितना पैसा कमा सकते हैं ?

यह पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है, आप जितना ज्यादा पैसा इनवेस्ट करेंगे उतना ही ज्यादा पैसा कमा भी पाएंगे । हो सकता है आपके आस-पास कुछ लोग पहले से ही इस कार्य को कर भी रहे हों, ऐसे में आपको उनसे कॉम्पिटिशन भी करना है और खुद का फायदा भी देखना है । 

फिर भी आपके अनुमान के लिए बता देता हूँ की, अगर आपके पास 5लाख रूपये हैं, जो आप ब्याज पर चलाना चाहते हैं तो, आप उसे 50 लोगों को ₹10,000/व्यक्ति के हिसाब से पैसे दे सकते हैं, जिसके बाद आप उनसे हर महीने 5-10% ब्याज ले सकते हैं, जो की ज्यादातर साहूकार लेते हैं, इससे आपकी आमदनी प्रत्येक व्यक्ति से 500-1000 रूपये महीना होने लगेगी और जो आपका 5लाख है, वो अलग है ही ।

अगर आपके आस-पास ज्यादा लोग इस कार्य को कर रहे हैं तो, आपको देखना होगा कि वह कितने प्रतिशत ब्याज पर पैसे दे रहे हैं, उसके हिसाब से आप भी अपने ब्याज की दर फिक्स कर सकते हैं । 

जरूरी जानकारी :- अगर आपके पास 5लाख रूपये हैं, तो आपको वे 5लाख रुपयों को एक ही व्यक्ति को कभी नहीं देना है, कम से कम शुरुआत में तो आपको इस बात का खास ख्याल रखना है । अगर आप एक ही व्यक्ति को ज्यादा पैसे देते हैं तो, आप बहुत ज्यादा पैसे नहीं कमा पाएंगे क्योंकि, जब एक व्यक्ति आपसे 5लाख रूपये लेगा तो, वह आपको 5-10% का ब्याज नहीं देगा क्योंकि, ज्यादा रकम पर 3% का ब्याज ही ज्यादा चलन में है । 

इसमें यह भी हो सकता है कि उस व्यक्ति को बिजनेस में या जिस भी कार्य के लिए उसने पैसे लिए थे, उसमें नुकसान हो जाए तो, ऐसे में पैसों के डूबने के खतरा भी बन जाता है । इसी के स्थान पर अगर आप ज्यादा लोगों को ब्याज पर पैसे  देंगे तो, इससे आपके पैसे डूबने की संभावना भी कम हो जाएगी और अगर बहुत सारे व्यक्तियों में से 1-2 व्यक्ति हर महीने ब्याज नहीं भी देंगे, या ब्याज देने में देर लगयेंगे तो, अन्य व्यक्ति की बजह से आपकी आमदनी बंद नहीं होगी ।

अन्तिम शब्द :- 

मुझे यह तरीका सभी तरीकों में सबसे बेस्ट लगता है क्योंकि, अगर आप कोई बिजनेस करते हैं तो भी जरूरी नहीं है की, आपको फायदा ही हो लेकिन यदि आप ब्याज पर पैसे देते हैं तो, 99% चांस हैं की, आपको फायदा ही होगा । पैसे से पैसे कमाने का यह तरीका आपको  कैसा लगा, हमें कमेन्ट में जरूर बताएं । अगर आपके मन में इस पोस्ट से सम्बंधित कोई भी अन्य प्रश्न हो तो, वह भी आप कमेन्ट के माध्यम से पूछ सकते हैं, हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे ।

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो, इसके बारे में अन्य स्रोतों के माध्यम से भी जानकारी लें और अपनी सामाजिक छवि को ध्यान में रखते हुए ही, यह निर्णय करें की क्या यह बिजनेस आपके लिए है क्योंकि, जरूरी नहीं है की जो बिजनेस अन्य लोगों के लिए अच्छा हो वह आपके लिए भी अच्छा ही हो । हो सकता है कि ब्याज वाला यह काम आपकी जिंदगी बदल दे लेकिन, होने को यह आपको लाखों का नुकसान भी करा सकता है तो, कोई भी कदम अच्छे से सोच-विचार करके ही बढ़ाएं ।

धन्यवाद! 😊

4.6/5 - (8 votes)

3 thoughts on “पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है (10 महीने में पैसा डबल)”

  1. aapki post sabse alag hai jisse mujhe bahut kuch seekhne ko mila. mai ese hi kisi tarike ke baare me janna chahta tha jisse paise ko teji se dugna kiya ja sake. thanks

    Reply
    • हमें खुशी है की आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी लेकिन, फिर भी मै एक बात कहना चाहता हूँ की, पैसे को बहुत ही सोच समझकर किसी भी बिजनेस में लगाइए क्योंकि, पैसे को बहुत जल्दी बढ़ाने वाले कार्यों में रिस्क भी काफी ज्यादा होता है । 🙂

      Reply

Leave a Comment