नमक से इस तरह उतारे नजर, देखने को मिलेगा चमत्कारिक फायदा

Namak ke Upay – नमक तो हम सभी के घरों में इस्तेमाल किया जाता है, इसके बिना तो किसी भी सब्जी या दाल आदि में स्वाद नहीं आता है। लेकिन ज्योतिष के हिसाब से भी नमक बहुत ही लाभकारी और चमत्कारी है। इसके अलग-अलग प्रयोग से घर के किसी भी सदस्य की नजर उतारी जा सकती है और घर में धन-धान्य में भी बृद्धि करने में यह कारगर है।

नमक के बारे में ध्यान रखने वाली बातें –

खासकर गांव में घर-पड़ोस में चीजें लेन-देन का काफी चलन होता है। नमक के बारे में एक चीज और कही जाती है की, कभी भी नमक को किसी के हाथ से नहीं लेना चाहिए बल्कि, जब भी आप किसी से नमक लें तो, उससे कहें की वह नमक को किसी स्थान पर रख दें, उसके बाद आप उस स्थान से नमक को उठा लें। यही आपको किसी को नमक देते समय भी करना चाहिए। ऐसा करने से रिश्ते अच्छे बने रहते हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

नमक को प्लास्टिक अथवा स्टील के बर्तन में रखने से बचना चाहिए इसको कांच के डिब्बे में रखना सबसे सही रहता है। साथ ही इसको बिखरने से बचाना चाहिए और ऐसे ही किसी के द्वारा दिया जाने वाला नमक इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

नमक के चमत्कारिक उपाय –

नमक के बहुत सारे चमत्कारी उपाय हैं जिन्हें बहुत सारे लोग अनुभव करते हैं और बहुत पुराने समय से हमारे बुजुर्ग इसका इस्तेमाल करते आ रहे हैं, इनमें से कुछ इस प्रकार हैं –

नजर उतारना – नमक का इस्तेमाल नजर उतारने के लिए काफी ज्यादा किया जाता है। कई बार छोटे बच्चे को या घर के बड़े सदस्य को भी नजर हो जाती है तो, आपको एक मुट्ठी नमक लेना है और नजर वाले व्यक्ति के पूरे शरीर पर नमक घुमाकर किसी बहते जल जैसे नदी आदि में बहा देना है।

नजर उतारते समय नजर वाले व्यक्ति के सामने खड़े हो जाए और पूरे शरीर पर सात बार घुमाने (अंडाकार घुमाएं) के बाद ही नमक को पानी में बहाएं। इससे चमत्कारिक रुप से सबसे जल्दी लाभ मिलता है।

बीमारियों को दूर भगाएं – कई बार जब शरीर को बीमारीयां पकड़ लेती है और एक बीमारी के बाद दूध की बीमारी आने लगती है। ऐसे में दवाई लेने के साथ-साथ आप नमक का यह प्रयोग भी कर सकते हैं –

नमक को लेकर कहा जाता है कि जहां बीमार व्यक्ति सबसे ज्यादा लेटा रहता है या सोता है, उसके सिर के पास कांच के पात्र में नमक रखने से बीमारी जल्दी पीछा छोड़ने लगते हैं। यदि आप नकारात्मक ऊर्जा की परेशान है तो अपने घर के कमरे में कौने में नमक रखने से भी नकारात्मकता नष्ट होती है।

इन सभी के साथ यह बात भी ध्यान देने वाली है कि यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है, तो खाने में भी आपको समुद्री-नमक का इस्तेमाल नहीं या कम से कम करना चाहिए। ऐसे में आप सेंधा नमक इस्तेमाल करें।

निष्कर्ष –

नमक के बारे में आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं। साथ ही नमक के प्रयोग की इनमें से कौन-सी गलती आप बहुत समय से कर रहे थे, यह भी जरूर बताएं और अपने सबसे करीबी लोगों के साथ इस आर्टिकल को शेयर करें और ज्योतिष के अनुसार जीवन जिएं।

Leave a Comment