A नाम की राशि क्या होती है (A Naam Ki Rashi Kya Hogi)

तो क्या आपके नाम का पहला अक्षय भी ‘A’ है ? तभी आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हो। अगर आप भी ज्योतिष आदि में विश्वास रखते हैं, तो आपको अपनी राशि जानने की काफी इच्छा होगी। आज हम आपको बतायेंगे की a naam ki rashi kya hogi. 

a naam ki rashi kya hogi, a nam ki rashi kya hoti hai

इस पोस्ट में हम आपको यह भी बतायेंगे की आपका आने वाला साल 2021 कैसा होगा। अगर आप यह सभी जानना चाहते है तो पोस्ट को अन्त तक पढ़िये आपको बहुत कुछ अच्छा जानने को मिलेगा।

A नाम की राशि क्या होती है ?

चलिये आपके प्रथम प्रश्न का उत्तर दे देते हैं –

प्रश्न:- ‘A’ से शुरू होने वाले नाम की राशि क्या होगी ?

उत्तर:- मेष राशि |

अधिक महत्वपूर्ण जानकारी –

स्वामी ग्रह – मंगल (मेष राशि वालों का स्वामी ग्रह मंगल होता है |

तत्व – अग्नि

रंग – लाल (लाल रंग सभी मेष राशि वालों के लिये शुभ होता है।)

दिन – मंगल (इनके लिये सबसे शुभ दिन मंगल होता है।)

मित्र – सिंह, धनु (इनके लिये सिंह और धनु राशि वाले मित्र अच्छे होते हैं।)

भाग्यशाली अंक – 1, 3, 6, 9 (मेष राशि वालों के लिये 1,3,6,9 अंक शुभ होते हैं।)

जिसका शुभ नाम a से शुरू होगा उसकी राशि निश्चित ही मेष   है।

अब अपको ये तो पता चल गया है की आपकी राशि क्या है अब आपको यह जानने की काफी इच्छा होगी की आपका आने वाला साल 2021 आपके लिए कितना शुभ या कितना अशुभ होगा तो इसका भी उत्तर आपको दे देते हैं –

आपका प्रश्न:- हमारा नया साल 2024 कैसा होगा ?

हमारा उत्तर:- आपको बता दें की ज्योतिष के अनुसार हम किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में बहुत कुछ पता कर सकते हैं। किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव का भी पता लगाया जा सकता है। किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जीवन में आने वाली काफी सारे सुख-दुख का अनुमान लगाने में मदद करता है।

अगर आपके नाम का पहला अक्षर A है तो आप सबसे पहले खुश हो जाइये क्योंकि यह साल 2024 आपके लिये ढेरो सारी खुशियाँ लाने वाला है। अगर आप पूरी लगन से किसी भी काम को करेंगे तो, आपके जीवन के सभी अधुरे कार्य 2024 में पूर्ण हो सकते हैं।

स्वभाव ➡ जिनका नाम a अक्षर से शुरू होता है उनका स्वभाव काफी शांत होता है। ये काफी caring person होते हैं। इनके अन्दर सबसे बड़ी खूबी ये होती है की ये अपने समय के हिसाब से अपने आप को ढाल लेते हैं।

भीड़ में भी अपनी पहचान बनाना इन्हें काफी अच्छी तरह से आता है। ये अपने जिन्दगी में अपने प्यार और अपने करीवी रिस्तों को काफी अच्छे से निभाना जानते हैं।

ये अपने मन में किसी भी बात को ज्यादा दबाकर नहीं रखते हैं। ये अपने मन मन की ज्यादातर सभी बातों को दूसरों के सामने बोलने में समर्थ होते हैं। ये अपने मन की बाते भी एकदम से शेयर कर देते हैं क्योंकि इन्हें अपनी बात को घुमा -फिराकर बोलना बिल्कुल पसंद नहीं आता।

ये दिल के बहुत ज्यादा अच्छे होते हैं। ये किसी भी काम में दिल से मेहनत करते हैं। अगर ये किसी की भी मदद करना चाहें तो ये मदद भी दिल खोलकर करते हैं।

प्यार में इनका स्वाभाव काफी emotional होता है ये अपने relationship में लोयल रहते हैं। ये अपने साथी की सभी जरूरतों का काफी ज्यादा ख्याल रखते हैं।

इन्हें बस ऐसे partner की जरूरत होती है जो इनको आसानी से समझ जाये। बस!

शिक्षा ➡ अगर शिक्षा की बात करें तो 2023 कहता है की इन छात्रों के लिये ये साल अवसरों से भरा होगा। यदि आपकी राशि मेेष है तब आपका 2023 में परीक्षा प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा। आपके पढ़ाई के हिसाब से आपको अच्छी नौकरी के भी अवसर प्राप्त होंगे।

जो students प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपनी मेहनत पर भरोसा करने की थोड़ी सी जरूरत है। सही दिशा में प्रयास करें सफलता आपके कदम चूमेगी।

नौकरी व्यवसाय ➡ ये शाल आपके लिये काफी सारे रोजगार के अवसर ला रहा है। जिसमें आप काफी आगे बढ़ेंगे। अगर आप भी काफी समय से किसी एक अच्छी नौकरी की तलाझ कर रहे हो तो आपकी ये समस्या भी 2023 में समाप्त हो सकती है।

व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों के लिये भी यह साल अच्छा रहेगा। आपको अपनी छोटी-बड़ी गलतियों पर काफी ज्यादा ध्यान रखना होगा।

रिश्ते ➡ इस साल आपका प्रेम काफी फल-फूल सकता है। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और शादी के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये साल आपके रिश्तों में काफी ज्यादा मिठास लायेगा। आपके रिश्तों में विश्वास काफी ज्यादा बढ़ेगा। जिससे आपका प्रेमी रिश्ता काफी ज्यादा मजबूत होगा।

विवाहित जातको के लिये भी यह साल अच्छा रहेगा। पति-पत्नि के रिश्तों में भी बहुत प्यार बढ़ेगा। जिनकी उम्र विवाह के लायक हैं उनको इस बर्ष विवाह का अवसर मिलने की काफी सम्भावना है या हम ऐसे भी कह सकते हैं की इस साल a नाम वालो को प्रेम में काफी अच्छा अनुभव प्राप्त होगा।

अगर आपके भी शादी या विवाह में किसी तरह की समस्या आ रही है तो इस साल उसके समस्या के दूर होने काफी ज्यादा अवसर नजर आ रहे हैं।

पारिवारिक जीवन ➡ 2021 के मध्य में आपकी परिवार वालो से कुछ बात बिगड़ सकती है। आपका मान-सम्मान तो बढ़ेगा लेकिन कुछ थोड़ी बहुत बात बिगड़ सकती है।

स्वास्थ्य ➡ अगर आपके स्वास्थ्य की बात करें तो ये साल काफी अच्छा है लेकिन आपको योग व्यायाम निरन्तर करते रहना है।

अंतिम शब्द – 

इस महत्वपूर्ण पोस्ट में हमने देखा की A नाम की राशि क्या होगी, मेष राशि वालों के लिये क्या शुभ है, मेष राशि वालों का 2023 कैसे रहेगा। इस पोस्ट को ऐसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें जिनका नाम A अक्षर से शुरू होता है।

Leave a Comment