ऐसे घरों में पैसा कभी नहीं रूकता, लक्ष्मी जी होती हैं नाराज

आजकल पैसे का महत्त्व सभी को पता है, अपने पूरे जीवन के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की चाह होती है, आखिर हो भी क्या न, पैसा है की इतनी ज्यादा महत्वपूर्ण चीज। लेकिन कुछ लोग धार्मिक होने के बाद भी धन की देवी को बिना खुश किए पैसे कमाना चाहते हैं जोकि संभव नहीं है। कहते हैं की जब तक समृद्धि की देवी लक्ष्मी आपसे खुश नहीं होंगी तब तक, आप जितनी भी मेहनत करेंगे उसके हिसाब से परिणाम कभी भी नहीं मिलेंगे।

ऐसा माना जाता है की जो व्यक्ति माता का आशीर्वाद पा लेता है उसे जिंदगी में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है लेकिन, माता को रुष्ट करने वाले मेहनत कर-करके हार जाते हैं लेकिन, धन नहीं कमा पाते हैं। कहते हैं की पैसों की दिक्कत को दूर करने के लिए शुक्रवार को लक्ष्मी जी की पूजा करना बहुत ज्यादा फलदायी होता है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

कुछ लोग लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं फिर भी पैसों की समस्या उनके साथ आती है, क्योंकि वे कहीं न कहीं कुछ न कुछ गलती कर रहे होते हैं, जिस कारण से माता का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त नहीं होता है, हमने इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसी ध्यान देने वाली बात बताई है, जिसे आपको ध्यान रखना चाहिए।

पैसे के लिए उपाय –

आपको लक्ष्मी जी को इत्र चढ़ाना है और उस इत्र को रोज इस्तेमाल करना चाहिए। अगर पैसे आने के बाद तेजी से खर्च भी हो जाते हैं तो आपको रोज एक सिक्का माता के चरणों में चढ़ाना है और फिर जब काफी सारे सिक्के इकठ्ठे हो जाएं तो, उन्हें किसी भाग्य की धनि ऐसी महिला को दें दें।

दीपक को इस तरह न बुझाएं –

कई बार घर में पूजा के आस-पास कुछ बच्चे या बड़े भी इस तरह की हरकत करते हैं वे जलते हुए दीपक पर फूँक मार-मारकर देखते हैं की, जलते हुए दीपक की बत्ती किस तरह से हिल रही है। कई बार वे इसे खेल खेल में बुझा भी देते हैं, ऐसा करने से माता निश्चित ही आपसे नाराज हो जाती हैं और आपको पैसों से जुड़ी समस्या आने लगती है।

सही कंघी न इस्तेमाल करना –

कुछ लोग केवल आलस के चलते टूटा हुई कंघी बालों में इस्तेमाल करते हैं, जिसे बहुत ही गलत माना जाता है और इसे धन के न आने का कारण समझा जाता है।

घर में लगाएं इस तरह की तस्वीर –

यह उपाय ऐसे सभी लोगों के लिए है जिनके पास पैसा आने का जरिया तो है लेकिन, जैसे ही पैसा आता है, उनके नये-नये काम निकल आते हैं और पैसा तेजी से खर्च होता है। ऐसे व्यक्ति को अपने घर के पूजा वाले स्थान पर लक्ष्मी जी की तेजी तस्वीर को लगाना चाहिए जिसमें आता खड़ी हुई हैं, और उनके हाथों से पैसों की बारिश हो रही हो। आपको इस तश्वीर के सामने देशी घी का दीपक जलाना चाहिए।

जूठे बर्तन –

कुछ घरों के किचन में आप जब भी देखेंगे तो आपको जूठे बर्तन हमेशा देखने को मिलेंगे, ऐसा कहा जाता है की जिन घरों की किचन हमेशा गन्दी रहती है, लक्ष्मी जी ऐसे लोगों से रुष्ट रहती हैं।

गलत समय झाड़ू लगाना –

आजकल के लोगों ने यह सच चीजें मानना छोड़ दिया है जबकि, बहुत बड़ी संख्या में लोग इस बारे में नहीं जानते हैं की सूर्य के अस्त होने के बाद घर में झाड़ू लगाना गलत होता है, इससे घर की लक्ष्मी जाने लगती है। इसके अलावा जो लोग सोने से पहले पैर नहीं धोते और गंदे पैर ही सो जाते हैं अथवा गीले पैर सोने से भी पैसों की समस्या घर में आने लगती हैं।

श्राद्ध नहीं देना –

ये तो आपको भी पता होगा की पितृपक्ष में पितरों का श्राद्ध किया जाता है, जो इसे नहीं करते लक्ष्मी माता उनसे नाराज होती हैं। साथ ही यदि किसी घर में कई सालों से शंखनाद ही नहीं हुआ है और वहाँ रहने वाले लोगों की भाषा में गाली-गलोच है तो ऐसे लोगों के पास धन की कमी हमेशा बनी रहती है।

अगर आप ऊपर बताए सभी पॉइंट को अच्छे से समझ लेते हैं और अपने जीवन में सकारात्मकता के साथ कुछ अच्छे बदलाव करते हैं तो, समय के साथ आप खुद भी महसूस कर पाएंगे की पैसों की समस्या धीरे-धीरे ख़त्म होने लगेगी।

Disclaimer – इस पोस्ट में लिखी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं के आधार पर लिखी गई हैं।HindiRaja.in इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इनमें से किसी भी बात को फॉलो करने से पहले इस बिषय के जानकार से राय जरूर लें।

Leave a Comment