पति को अपने करीब कैसे लाएं (7 कारगर तरीके)

Pati Ko Apne Kareeb Kaise Laye – शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच, कुछ मुद्दों पर थोड़ी-बहुत नोक-झोक होना तो स्वभाविक है लेकिन, कई बार कुछ रिश्तों में यह काफी ज्यादा हो जाता है की, पति अपनी पत्नी की बात को अच्छे से नहीं सुनता है या पत्नी से सही से बात तक नहीं करता है, ऐसे में बहुत सारी महिलाएँ जानना चाहती हैं की, पति को अपने करीब कैसे लाएं और अपने रिश्ते में प्यार को कैसे बढ़ाएं?

इस पोस्ट में आपको ऐसे टॉप 10 से भी ज्यादा ऐसे असरदार तरीके बताएंगे, जिनको फॉलो करके आप अपने पति को इम्प्रेस कर सकती हैं, और आप अपने पति से अपनी किसी भी बात को आसानी से मनवा सकती हैं। तो इन सभी तरीकों को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें, ताकि आपके रिश्ते में प्यार की मिठास घुल सके।

पति को अपने करीब कैसे लाएं, pati ko apne kareeb kaise laye, पति को अपनी तरफ कैसे करें,
पति को करीब लाने के तरीके

पति को अपने करीब लाने के बेहतरीन तरीके –

ऐसा नहीं है की आप इन तरीकों को एक दिन ही आजमाओं और आपको रिजल्ट्स मिलने शुरू हो जाएं, हाँ आपके पति को लग सकता है की शायद कुछ बदल गया है। आपको इन सभी तरीकों को लम्बे समय तक फॉलो करना है और आप पाएंगी की आपके पति भी आपके दीवाने हो जाएंगे। चलिए जानते हैं वे तरीके कौन से हैं-

पति की ज्यादातर बात को माने –

सभी महिलाएँ चाहती हैं की उसके पति उसकी प्रत्येक बात को माने लेकिन, वह खुद अपने पति की बात को नहीं मानना चाहती हैं। अगर आप अपने पति की बात मानेंगी तो आपके पति भी आपकी बात को ना करने से पहले जरूर सोचेंगे।

आपको कम से कम 5 दिन ऐसा करके देखना है की, आपको अपने पति की ज्यादातर बातों को मानना है, पाएंगी की 5 दिन बाद आपके पति का नजरिया आपके प्रति पूरी तरह से बदल जाएगा। यदि फिर आप उनसे अपना कोई काम निकलवाना चाहेंगी तो, वह बहुत आसान होगा।

अपनी खूबसूरती को बढ़ाएं –

चाहे कोई व्यक्ति कुछ भी कहे लेकिन, ख़ूबसूरती सभी को अपनी और आकर्षित करती है। ऐसे में अगर आप अपनी ख़ूबसूरती पर ध्यान देंगी, अपने आपको अपने पति के सामने अच्छे से पेश करेंगी तो, आपके पति हमेशा आपके दीवाने बने रहेंगे और अन्य किसी महिला को उस नजर से कभी नहीं देखेंगे।

शादी के बाद लड़कियाँ अपना ध्यान अपनी सुन्दरता की ओर से थोड़ा-सा हटा लेती हैं, चाहे काम में व्यस्त होने की बजह से या अन्य कारण से, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, आपको शादी के सालों बाद भी अपनी सुंदरता का हमेशा ख्याल रखना हैं क्योंकि, जब स्त्रियाँ पति के सामने मेकअप करती हैं तो, वह पुरुषों को काफी ज्यादा अट्रैक्ट करती हैं।

इसे भी पढ़ें:- चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के बेहतरीन तरीके।

उनकी पसंद का खाना बनाएं –

बहुत सारे पति पत्नी के रिश्तों में खाने जैसी छोटी-छोटी बातों पर भी अक्सर नोक-झोक होती रहती है, आपको इन छोटी-छोटी बातों को लड़ाई का कारण नहीं बनने देना है। अगर आप अपने पति की पसंद का खाना बनाती हैं तो, इससे आपके पति का मन खुश रहता है। यह केवल पति के लिए ही नहीं है, अगर आप अच्छा खाना बनाएंगी तो घर के सभी सदस्य आपकी तारीफ करेंगे, जिसमें आपके लिए कहीं न कहीं प्यार छुपा होता है।

आप यूट्यूब से रेसिपी वीडियोस देखकर भी बहुत कुछ अच्छा बनाना सीख सकती हैं, और सभी लिए अच्छा खाना बनाकर तारीफ बटोर सकती हैं।

पति पर ज्यादा शक नहीं करें –

बहुत सारे पति-पत्नी के रिश्तों में विश्वास की जगह, शक ले लेता है। बहुत सारी महिलाएँ बहुत छोटी-छोटी बात पर भी अपने पति पर हमेशा शक करती रहती हैं, उनको अपने पति पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं होता है, इसी कारण से दोनों के बीच हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है।

मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि यदि आपके पति का किसी अन्य महिला के साथ अफेयर है तो, आप उन पर ध्यान न दें, बल्कि मैं यह कहना चाहता हूँ कि आपको अपने पति पर नजर रखनी जरूर चाहिए लेकिन, बहुत ज्यादा नहीं। इतनी ज्यादा शक न करें कि आपके पति को आपके साथ रहना जेल में रहने जैसा लगे।

इसे भी पढ़ें:- सुहागरात कैसे मनाते हैं?

अपने पति को समझें –

आपको यह समझना चाहिए कि आपके पति को क्या सबसे ज्यादा पसंद है और क्या पसंद नहीं है, मान लीजिए कि आपके पति को आपका डांस सीखना पसंद नहीं है तो, क्या ये जरूरी है कि आप उनके सामने ही डांस प्रेक्टिस करें। आप इसे ऐसे समय पर कर सकती हैं, जिस समय आपके पति घर पर न हों।

कहने का मतलब यह है कि छोटे-छोटे मुद्दों पर लड़ाई करने से बचो, और जब भी आप अपने पति के साथ में अकेले में बैठी हों तो, वहाँ लड़ाई की बातों की जगह प्यार भरी बातें तो।

रोमांटिक बातें करें –

अगर आपकी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है या आपके छोटे बच्चे हैं, फिर भी आपको अपने पति के साथ प्यार भरी बातें और छोटी-मोटी शरारते करते रहना चाहिए। आपको अपने पति को ज्यादा से ज्यादा खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए।

कभी अपनी कोई फनी कहानी सुनाकर, कभी कोई चुटकुला सुनाकर अपने पति के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश करनी चाहिए और अपने पति के लिए खास बनने की कोशिश हमेशा करते रहना चाहिए।

परिवार में सभी का सम्मान करें –

ऐसा नहीं है कि यदि आपको अपने पति को खुश रखना है तो, आपको केवल अपने पति का सम्मान करना है। अगर आप लड़के के माँ-बाप को अपने माँ बाप समझकर सम्मान देती हैं, उनकी सेवा करती हैं तो यह ज्यादातर लड़कों को काफी पसंद आता है।

अगर आप घर-परिवार के प्रत्येक मेंबर के साथ अच्छे से पेश आएंगी तो, जाहिर है वे भी आपके साथ अच्छा व्यवहार ही करेंगे और आपके पति भी आपको पाना, अपना सौभाग्य समझेंगे।

Q. पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं?

आप अपने पति की ज्यादा से ज्यादा बातों को मानकर और अपने पति की पसंद-नापसंद को अच्छे से समझकर अपने पति की आखों का तारा बन सकती हैं।

Q. पति से अपनी बात कैसे मनवाएं?

अगर आप अपने पति की बातों को मानेंगी और उनको रोमांटिक मूंड में किसी बात को मनवाने की कोशिश करेंगी, तो यह कभी भी मना नहीं पर पाएंगे।

पति को अपने करीब लाने के लिए क्या करें?

अगर आपके पति आपके पास तक नहीं आते हैं और बात भी नहीं सुनते हैं तो, आपको अपनी खूबसूरती पे जरूर ध्यान देना चाहिए। खूबसूरती ज्यादातर व्यक्तियों की सबसे बड़ी कमजोरी होती है।

अन्तिम शब्द (Apne Pati Ko Apne Kareeb Kaise Laye)-

हमें आशा है की आपको वे सभी तरीके पता चल चुके होंगे, जिनकी मदद से आप अपने पति को अपने करीब ला सकती है, जिनसे आपके पति-पत्नी के रिश्तों में और ज्यादा खुशियाँ आ सकती हैं। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो, ऐसे इंसान के साथ जरूर शेयर करें जिसे इन पोस्ट की सबसे ज्यादा जरूररत हो।

अगर आपको अभी भी इस पोस्ट से सम्बंधित कोई प्रश्न पूछना है तो आप कमेंट में अपना प्रश्न पूछ सकती हैं और यदि आपके पास भी ऐसा कोई बेहतरीन तरीका है, जिससे अन्य महिलाएं अपने पति को अपनी तरह और ज्यादा आकर्षित कर सकती है, तो आप उस तरीके को जरूर शेयर करें ताकि उसका लाभ सभी को मिल सके।

पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया।

4.7/5 - (4 votes)

Leave a Comment