अगर आपको तुरन्त ₹10000 की जरूरत है, आप लोन लेना चाहते हैं लेकिन आप नहीं जानते हैं की 10000 का लोन कैसे ले तो, इस इस पोस्ट को एक बार पूरा जरूर पढ़ लें। यह पोस्ट आपके लिए ही लिखी गई है, जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ पाएंगे की, सबसे सस्ती दरों पर जल्दी से जल्दी Personal Loan कैसे मिलेगा?

पोस्ट में बताए कुछ ऐप्स ऐसे हैं, जहाँ आपको बिना ज्यादा आय के स्रोत और बहुत ही कम डाक्यूमेंट्स पर भी पर्सनल लोन मिल जाता है। आप जैसे ही इन ऐप्स में लोन के लिए अप्लाई करेंगे मात्र आधे से 1 घण्टे में लोन आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

अगर कोई भी व्यक्ति लोन लेना चाहता है तो, उसके पास मुख्यतः 2 तरीके होते हैं, या तो आप बैंक में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिसमें कई बार आपको काफी समय भी लग सकता है और हो सकता है, ब्याज दर भी ज्यादा हों।

तुरंत लोन लेने का दूसरा तरीका आसान भी है और उससे आप जल्दी भी लोन ले पाएंगे। इसमें आपको ऐसे कुछ मोबाइल ऐप्स में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना है, जो सच में लोन देने वाले विश्वसनीय ऐप्स हैं।

आपको विश्वसनीय ऐप्स को ज्यादा खोजना न पड़े इसलिए, हमने आपको ऐसे चुनिंदा 10 मोबाइल ऐप्स के बारे में बताया है, जहाँ से आप कम से कम ब्याज दर पर जल्दी से जल्दी लोन पा सकते हैं। तो चलिए इन ऐप्स के बारे में जानते हैं और लोन लेने के आसान तरीके को समझते हैं –

₹10,000 का लोन लेने के लिए ऐप्स –

नीचे बताए सभी ऐप्स विश्वसनीय ऐप्स हैं, जिनसे लोन लेना भी आसान है और इन सभी में इंट्रेस्ट रेट भी अन्य ऐप्स की तुलना में काफी सही है तो, अगर बड़ी EMI के बोझ से बचना है तो, आप इन ऐप्स का ही चुनाव करें।

1. Money Tap में लोन के लिए अप्लाई करें –

अगर आपको नहीं पता है की, मनी टैप क्या है तो हम आपको बता दें की, तुरन्त लोन लेने के लिए यह बेहतरीन ऐप है, यही कारण है की इस ऐप को अभी तक प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

₹3000 से 5लाख तक की बड़ी राशि के लिए भी आप इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है की, यहां आपको 12% सालाना ब्याज पर भी लोन मिल सकता है।

Money Tap द्वारा दिए लोन की अवधि –

किसी भी ऐप से लोन लेने से पहले यह जानना भी जरूरी है की, यह ऐप लोन कितनी अवधि के लिए दे सकता है? अगर Money Tap App की बात करें तो, आप इस ऐप के जरिए 3 महीने से 36 महीने के लिए लोन ले सकते है।

Money Tap, बैंक से कैसे अच्छा है?

अगर आप बैंक की बजाय इस ऐप से लोन लेते हैं और आपको एक सबसे बड़ा फायदा होगा, चलिए उदाहरण से समझते हैं – मान लेते हैं आपको 2 लाख की क्रेडिट लिमिट मिली। जिसमें से आपने पहले महीने एक लाख रूपये लिया तो, ब्याज 2 लाख पे नहीं बल्कि, 1 लाख पे लगेगा और आप आपके पास बचा 1 लाख रूपये भी एमरजेंसी के लिए होंगे।

मनी टैप से कौन-कौन लोन ले सकता है?

  • जिसकी उम्र 21 बर्ष से ज्यादा हो।
  • जो भारतीय नागरिक हो।
  • जिसके पास कमाई का जरिया हो।

कमाई बहुत ज्यादा हो या कम हो यह मायने नहीं रखता है, बल्कि आपकी हर महीने थोड़ी-बहुत कहीं से कमाई हो यह जरूरी हो जाता है, ताकि बैंक को यह विश्वास हो सके की, आप लोन लेकर न चुकाने वाले लोगों में से नहीं है, बल्कि आप सही समय पर लोन की क़िस्त जमा करने का सामर्थ्य रखते हैं।

मनी टैप से लोन के लिए जरूरी दस्तावेज –

  • आधार कार्ड।
  • पेन कार्ड।
  • सेल्फी फोटो।

MoneyTap की सबसे खराब बात –

इस ऐप की सबसे गलत बात यह है की, इसमें लोन लेने के लिए ऐप वाले चाहते हैं की, आपकी हर महीने की सैलरी कम से कम 30,000 से ज्यादा हो। फिर भी कई बार कम सैलरी पर भी लोन मिल जाता है, आप इसमें प्रयास कर सकते हैं या अन्य ऐप की तरफ देख सकते हैं।


2. PaySense में ₹10000 के लोन के लिए अप्लाई करें –

इस शानदार App की मदद से आप घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल की मदद से ₹5000-5लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। जिससे आप अपनी निजी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इस App द्वारा लोन लेने पर आपको 16% से 26% बार्षिक ब्याज चुकाना होगा।

paysense se 10000 ka loan kaise le, 10000 का लोन कैसे ले, app से loan लेने का तरीका,

मुझे यह App इसलिए ज्यादा पसंद आता है क्योंकि, इस App में loan approve होने के 1-2 घण्टे बाद ही Loan आपके बैंक Account में आ जाता है।

इस पर्सनल लोन का प्रयोग आप प्रयोग आप नया वाहन खरीदने, मेडिकल जाँच, नये कपड़े खरीदने, घर की सजावट या यात्रा आदि में कर सकते हैं लेकिन, अगर आप सही समय पर EMI नहीं भर पाते हैं तो, आपको विलंब भुकतान शुल्क ₹500 + 18% GST भी देना होता है, इसलिए ध्यान रखना होगा की, EMI समय पर जमा होती रहे।

PaySense App में लोन के लिए अप्लाई करने के लिए जरूरी बातें –

  • आप भारत का निवासी हों।
  • आपकीकी उम्र 21 से 60 साल के बीच हो।
  • अगर आप दिल्ली या मुम्बई शहर के निवासी हैं तो, आपकी Take Home Salary (take home salary का मतलब होता है कि, आपकी salary से सभी टेक्स कटने के बाद जो वेतन आपको मिलता है) 18,000 से ज्यादा होनी चाहिए ।
  • मुंबई और दिल्ली के अलावा अन्य locations वाले व्यक्तियों को थोड़ी-सी छूट दी गई है, इसमें आपकी take home salary 15,000 से ऊपर होनी चाहिए ।
  • PaySense द्वारा पर्सनल लोन देने की यह सेवा भारत के 180+ शहरों में ही दी जाती है, यदि इन 180+ शहरों में आपका शहर भी है तो, आपको लोन मिल सकता है ।
लोन देने वाला ऐपPaySense
लोन-प्रकारपर्सनल लोन
लोन अमाउंट10,000 रूपये
भुगतान के लिए समय1 साल
ब्याज दर16-26%/साल
इनकी वेबसाइटgopaysense.com
संपर्क के लिए ईमेल आईडी[email protected]

3. Nira App से लोन लें –

इस App की मदद से आप केवल ₹10,000 ही नहीं बल्कि, ₹5000-1लाख रूपये तक का पर्सनल लोन पाँच मिनट में ले सकते हैं, वह भी केवल 2% मासिक ब्याज दर से। इस App को use करने में आपको कुछ भी असुविधा न हो इसलिए इस App में आपको भाषा बदलने का ऑप्शन भी दिया गया है। इस App से आप न्यूनतम 3 महीने और अधिकतम 12 महीने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं ।

इसमें आपको पर्सनल लोन पर 2-7% प्रोसेसिंग फीस लगती है, जो ज्यादातर ऐप में इतनी ही है। अच्छी बात यह है की इसमें आपको कोई भी हिडन चार्जेस देखने को नहीं मिलते हैं। अगर आप सैलरी हर महीने 12,000 भी है, फिर भी Nira Finance से आप लोन ले सकते हैं।

इससे लोन लेने के लिए आपकी उम्र 22 साल से ज्यादा होनी जरूरी है, बाकी सभी साधारण नियम व शर्तें तो, हैं ही जैसे आपको भारत का नागरिक होना चाहिए और आपके पास बैंक अकाउंट होना चाहिए आदि।

अन्तिम शब्द –

तो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेन्ट में जरूर बताएं और आपको इन तीनों Apps में से कौन-सा App सबसे ज्यादा पसंद आया, यह भी जरूर बताए ताकि अन्य सभी पढ़ने वाले व्यक्ति भी जान सके की, उन्हें किस App द्वारा loan लेना चाहिए।

हमें आशा है की आपको पता चल गया होगा की, केवल अपने फोन की मदद से 10000 का लोन कैसे ले सकते हैं, और इसके लिए आपको कौन-सा ऐप इस्तेमाल करना चाहिए? अगर आपको इस पोस्ट में बताए गए ऐप्स के बारे में कोई खराब बात लगती है, जो आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं है तो, उसे इस पोस्ट के कमेंट में बताना बिल्कुल भी न भूलें, इससे सभी लोगों को बहुत ज्यादा हेल्प होगी।

Leave a Comment