अगर आपको तुरन्त दस हजार रूपये ही जरूरत है, आप लोन लेना चाहते हैं लेकिन, आप नहीं जानते हैं की 10000 का लोन कैसे ले तो, इस इस पोस्ट को एक बार पूरा जरूर पढ़ लें। यह पोस्ट आपके लिए ही लिखी गई है, जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ पाएंगे की, सबसे सस्ती दरों पर जल्दी से जल्दी loan कैसे मिलेगा?

अगर कोई भी व्यक्ति लोन लेना चाहता है तो, उसके पास मुख्यतः तीन तरीके होते हैं, या तो आप बैंक में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं या आप किसी सरकारी योजना के तहत लोन ले सकते हैं, जिसमें कई बार आपको काफी छूट भी मिल जाती है, या फिर आप Play Store पर मौजूद भरोसेमंद Apps के जरिए भी लोन ले सकते हैं।

10000 का लोन कैसे ले, 10000 का लोन कैसे प्राप्त करें, 10000 का लोन कैसे मिलेगा online, 10000 ka loan kaise le,

10000 का Loan कहाँ से लेना ज्यादा सही है ?

अगर सबसे जल्दी कहीं से लोन मिल सकता है, तो वे हैं प्ले स्टोर पर मौजूद 3 ऐप्स, जिनके बारे में इस पोस्ट में बताया गया है। अगर आपको किसी लोन वाली सरकारी योजना के बारे में जानना है, या आपको बैंक से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानना है तो, आप इन लिंक्स पर क्लिक करके अन्य पोस्ट पढ़ सकते हैं. चलिए अब उन ऐप्स के बारे में जानते हैं –

Money Tap से 10000 का Loan ले –

अगर आपको नहीं पता है की, मनी टैप क्या है तो हम आपको बता दें की, तुरन्त लोन लेने के लिए यह बेहतरीन ऐप है, यही कारण है की इस ऐप को अभी तक प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। 3000₹ से 5लाख तक की बड़ी राशि के लिए भी आप इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है की यहां आपको 13% सालाना ब्याज पर भी लोन मिल सकता है।

Money Tap लोन अवधि –

किसी भी ऐप से लोन लेने से पहले यह जानना भी जरूरी है की यह ऐप लोन कितनी अवधि के लिए दे सकता है? अगर money tap app की बात करें तो, आप इस ऐप के जरिए 3 महीने से 36 महीने के लिए लोन ले सकते है।

मनी टैप से लोन लेने के लिए पात्रता –

  • आपकी उम्र 21 बर्ष से ज्यादा होनी चहिए।
  • आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है।
  • आपके पास कमाई का जरिया होना चाहिए।

मनी टैप से लोन के लिए जरूरी दस्तावेज –

  • आधार कार्ड।
  • पेन कार्ड।
  • सेल्फी फोटो।

10000 का लोन 1 साल के लिए –

अगर आप इस ऐप से 13% बार्षिक ब्याज दर से 1 साल के लिए 10000 तक का लोन लेते हैं तो, आपको मात्र 718₹ ब्याज देना होगा और आपकी EMI 893 रूपये की बनेगी।

PaySense से ₹10000 का लोन कैसे ले –

इस शानदार app की मदद से आप घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल की मदद से ₹5000 – 5लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं । इस App द्वारा लोन लेने पर आपको 16% से 26% बार्षिक ब्याज चुकाना होगा। मुझे यह app इसलिए ज्यादा पसंद आता है क्योंकि, इस App में loan approve होने के 1-2 घण्टे बाद ही loan आपके बैंक account में आ जाता है .

इस पर्सनल लोन का प्रयोग आप प्रयोग आप नया वाहन खरीदने, मेडिकल जाँच, नये कपड़े खरीदने, घर की सजावट या यात्रा आदि में कर सकते हैं लेकिन, अगर आप सही समय पर EMI नहीं भर पाते हैं तो, आपको विलंब भुकतान शुल्क ₹500 + 18% GST भी देना होता है।

PaySense App द्वारा loan लेने के लिए नियम व शर्तें –

  • आप भारत के निवासी हों ।
  • आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए ।
  • अगर आप दिल्ली या मुम्बई शहर के निवासी हैं तो, आपकी Take Home Salary (take home salary का मतलब होता है कि, आपकी salary से सभी टेक्स कटने के बाद जो वेतन आपको मिलता है) 18,000 से ज्यादा होनी चाहिए ।
  • मुंबई और दिल्ली के अलावा अन्य locations वाले व्यक्तियों को थोड़ी-सी छूट दी गई है, इसमें आपकी take home salary 15,000 से ऊपर होनी चाहिए ।
  • PaySense द्वारा पर्सनल लोन देने की यह सेवा भारत के 180+ शहरों में ही दी जाती है, यदि इन 180+ शहरों में आपका शहर भी है तो, आपको लोन मिल सकता है ।
लोन देने वाला ऐपPaySense
लोन-प्रकारपर्सनल लोन
लोन अमाउंट10,000 रूपये
भुगतान के लिए समय1 साल
ब्याज दर16-26%/साल
इनकी वेबसाइटgopaysense.com
संपर्क के लिए ईमेल आईडी[email protected]
paysense se 10000 ka loan kaise le, 10000 का लोन कैसे ले, app से loan लेने का तरीका,

Nira App से लोन ले –

इस app की मदद से आप केवल ₹10,000 ही नहीं बल्कि, ₹5000 – 1लाख रूपये तक का पर्सनल लोन पाँच मिनट में ले सकते हैं, वह भी केवल 2% मासिक ब्याज दर से । इस app को use करने में आपको कुछ भी असुविधा न हो इसलिए इस app में आपको भाषा बदलने का ऑप्शन भी दिया गया है ताकि आप, app का इस्तेमाल हिन्दी या अपनी अन्य भाषा में कर सकें । इस app से आप न्यूनतम 3 महीने और अधिकतम 12 महीने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं ।

अन्तिम शब्द :-

तो दोस्तों आपको यह post कैसी लगी, हमें कमेन्ट में जरूर बताएं और आपको इन तीनों apps में से कौन-सा app सबसे ज्यादा पसंद आया, यह भी जरूर बताए ताकि अन्य सभी पढ़ने वाले व्यक्ति भी जान सके की, उन्हें किस app द्वारा loan लेना चाहिए। हमें आशा है की आपको पता चल गया होगा की, केवल अपने फोन की मदद से 10000 का लोन कैसे ले सकते हैं, और इसके लिए आपको कौन-सा ऐप इस्तेमाल करना चाहिए?

अगर आपको इस पोस्ट में बताए गए ऐप्स के बारे में कोई खराब बात लगती है, जो आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं है तो उसे इस पोस्ट के कमेंट में बताना बिल्कुल भी न भूलें, इससे सभी लोगों को बहुत ज्यादा हेल्प होगी। पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

4.6/5 - (8 votes)

Leave a Comment

अर्निंग ऐप्स से पैसे कैसे कमाए (3 धाँसू ऐप्स) कब्ज से छुटकारा पाने के लिए 99% कारगर घरेलू नुस्खे गर्मियों में छाछ पीने के 5 गजब के फायदे जल्दी वजन घटाने के लिए एलोवेरा है जबरदस्त लड़कों की इन आदतों पर फिदा हो जाती हैं लड़कियाँ