नमस्कार दोस्तों, क्या आप भी हमारे hindi guest post के माध्यम से अपनी बात लोगों तक पहुँचाना चाहते हैं । यदि हाँ! तो हम आपको बताना चाहते हैं की, अब आप हमारे blog पर पोस्ट लिख सकते हैं और बहुत सारे लोगों तक अपनी बात पहुँचा सकते हैं । हमारे blog पर पोस्ट करने के लिए आपको हमारी कुछ शर्तों को मानना होगा अगर आप उन शर्तों को मानने के लिए तैयार हैं, तो आप hindiraja.in पर पोस्ट लिख सकते हैं ।

Hindi Guest Post | अब सबको मिलेगा फ्री बैकलिंक ।

hindi guest post, hindi guest post sites, free guest post, hindi guest post sites list,

हमारे Blog पर आर्टिकल लिखने से आपको बहुत सारे फायदे हो सकते हैं, आप अपना फायदा अपने हिसाब से देख सकते हैं । Hindi Raja पर पोस्ट करने से होने वाले फायदे निम्नलिखित हैं –

1. Blog Promotion & Backlink –

यदि आप भी मेरी तरह एक blog के मालिक हो लेकिन, आपका blog अभी नया है, जिस कारण आपके blog पर visiter नहीं आते हैं, तो आप हमारे blog पर post लिखकर अपने blog के बारे में लोगों को बता सकते हैं । अगर आपका blog अच्छी जानकारी देता है, तो आपको हमारे blog द्वारा Dofollow Backlink मिल जाएगा ।

2. Social Media Promotion –

यदि आप हमारे blog पर पोस्ट लिखते हैं, तो आप उस पोस्ट में लोगों को अपने social media account के बारे में बता सकते हैं , जिससे आपके followers में बढ़ोत्तरी हो सकती है । यदि आपका कोई भी YouTube Channel है, तो आप उसे भी हमारे blog पर post लिखकर promote कर सकते हैं ।

Note – आपके YouTube Channel या Instgram Profile आदि का लिंक post के अन्त में दिया जायेगा । आप आर्टिकल के बीच में अपना Promotion नहीं कर सकते हैं ।

3. पैसे कमायें –

यदि आप हमारे blog से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप हमारे blog के लिए post लिखकर पैसा भी कमा सकते हैं । यदि आपके अन्दर किसी भी बिषय पर कुछ अच्छा लिखने की क्षमता है, तो आप हमारे blog पर post लिखकर, एक 1000 शब्दों की post लिखने का 50 रूपये – 500 रूपये तक कमा सकते हैं लेकिन उसके लिए जरूरी है की, आपका पोस्ट हमारे द्वारा बताए गए सभी नियम व शर्तों को पूरा करे ।

Ques. किस स्थिति में आपको एक post लिखने के 50 रूपये मिलेंगे ?
Ans. यदि आप एक ऐसा post लिखते हैं, जिसमें जानकारी को विस्तार से नहीं बताया गया है या केवल post को पूरा करने की कोशिश की गई है । यदि आप पोस्ट में शब्दों को जरूरत से ज्यादा बढ़ाने की कोशिश करते हैं, तो आपके पोस्ट को reject भी किया जा सकता है लेकिन, अगर उस पोस्ट की कुछ भी बातें हमें पसंद आती हैं तो आपको उस पोस्ट के 50 रूपये भी दिए जा सकते हैं, मतलब 50 रूपये काफी खराब आर्टिकल के लिए ही दिए जायेंगे ।

Ques. किस स्थिति में आपको एक पोस्ट को लिखने के 500 रूपये मिलेंगे ?
Ans. यदि आप एक ऐसा आर्टिकल लिखते हैं, जिसमें सभी जानकारी अच्छे तरीके से बताई गई हो और हर एक जानकारी को विस्तार से बताया गया हो और बिना मतलब के शब्दों से आर्टिकल को बढ़ाने की कोशिश न की गई हो । एक Quality आर्टिकल लिखने पर आपको एक post के 500 रूपये आराम से मिल सकते हैं ।

नियम व शर्तें –

यदि आप चाहते हैं की, आप समय लगाकर किसी भी पोस्ट को लिखें और उसको लिखने में की गई मेहनत बेकार न जाए, तो आपको निम्नलिखित शर्तों को मानना जरूरी है –

  • आपके द्वारा hindiraja.in के लिए लिखा जाने वाला post 100% Unique होने के साथ-साथ हिन्दी भाषा की लिपि देवनागरी में होना चाहिए ।
  • आपका आर्टिकल एक बार hindiraja.in पर publish होने के बाद, आपकी आदेश पर भी नहीं हटाया जाएगा ।
  • एक बार यदि आपका कहने पर आपका post hindiraja.in पर publish हो जाता है तो, फिर आप उस post को कहीं भी प्रयोग नहीं कर सकते ।
  • आपके द्वारा भेजी गई पोस्ट को हम अपने हिसाब से edit करके भी publish कर सकते हैं ।
  • यदि आप चाहते हैं की, आपके post को hindiraja.in पर publish किया जाए, तो आपको post के अंदर फालतू के शब्द नहीं भरने हैं, जिससे ऐसा लगे की, आप केवल ज्यादा पैसे कमाने के लिए ऐसा कर रहे हैं ।
  • एक post लिखने पर आपको ज्यादा से ज्यादा उस post से 1 Dofollow Backlink मिल सकते हैं ।
  • आप बिना लालच के एक ऐसी पोस्ट लिखें जिसे लोग सच में पढ़ना और शेयर करना पसंद करें और उसे अभी तक hindiraja.in पर publish न किया गया हो ।

★ आपका Post 5-10 मिनट में ही approve किया जा सकता है या इसमें अधिकतम 2-3 दिन भी लग सकते हैं ।

★ यदि आप पैसे कमाने के लिए post लिख रहे हैं, तो आपको post के पैसे post approve होने के 5-10 घण्टे बाद मिल जायेंगे, इसमें अधिकतम समय 3 दिन से 7 दिन भी लग सकता है ।

★ Post को आप हमे Email id के माध्यम से भेज सकते हैं ।
Email id – [email protected]

★ निष्कर्ष –

हमने इस पोस्ट में बताया है की, आप किस तरह बड़े ही आराम से hindiraja.in पर post करके free backlink या पैसे कमा सकते हैं । यदि आप अपना आर्टिकल hindiraja.in पर publish कराना चाहते हैं, तो आपका आर्टिकल 2000 शब्दों का एक unique और लोगों को सही व सटीक जानकारी देने वाला होना जरूरी है ।

post को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद..!😊

अभी कुछ समय के लिए हमारे blog पर post लिखकर पैसा कमाने वाली सेवा बन्द है, हम इसे जल्दी ही शुरू करने की कोशिश करेंगे ।

Leave a Comment