Blogger Templates for Mobile (वर्डप्रेस थीम को देंगी टक्कर)

Blogger Templates for Mobile – अगर आपका ब्लॉग blogger.com पर है तो आपको अपने ब्लॉग की थीम को लेकर काफी ध्यान देने की जरुरत है क्योंकि, ब्लॉगर पर आप कोई भी प्लगिन नहीं लगा सकते हैं जिससे आपके ब्लॉग की स्पीड बढ़ सकती हो, ब्लॉगर पर स्पीड बढ़ाने का केवल एक तरीका है की आप अच्छी थीम यूज़ करें।

इस समय 2023 में तो यदि आपके ब्लॉग की स्पीड अच्छी नहीं है तो, गूगल में आपको अच्छी पोजीशन पर रैंक करने का मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए हमने कुछ ऐसी टेम्पलेट खोज निकाली हैं जिनकी स्पीड बहुत अच्छी है और डिज़ाइन भी बिल्कुल वर्डप्रेस ब्लॉग की तरह है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

इसे भी पढ़े – नये Blog पर ट्रैफिक बढ़ाने के तरीके।

यदि आप नीचे दी गई इन टेम्पलेट का इस्तेमाल करके ब्लॉग बनाते हैं और अच्छा कॉन्टेंट पब्लिश करते हैं तो, आप वर्डप्रेस ब्लॉग को भी टक्कर दे सकते हैं। ये सभी templates templatify द्वारा बनाये गये हैं।

मोबाइल पर अच्छी डिज़ाइन वाली टेम्पलेट्स –

नीचे आपको जिन 5 ब्लॉगर टेम्पलेट्स के बारे में बताया गया है, वे मोबाइल फ्रेंडली होने के साथ-साथ SEO Friendly भी हैं। इन टेम्पलेट को डाउनलोड करने के लिए आपको Demo के बटन पर क्लिक करे और Download करने के लिए भी बटन मौजूद है, आइये टेम्पलेट देखते हैं –

#5. Boom Blogger Template –

mobile friendly blogger template,

अगर हम Boom Free Blogger Template की बात करें तो, इसमे आपको वे सभी ऑप्शन Free में मिल जाते हैं, जो एक शुरूआती ब्लॉग के लिए जरूरी होते हैं। ये Template Seo Friendly और Mobile Friendly तो है ही, साथ ही इसका Layout भी काफी Easy है, जिसे आप आसानी से Edit कर सकते हो और अपने ब्लॉग को एक Pro Look दे सकते हो।

इसे भी पढ़ें: ब्लॉग पर 1000 व्यूज से कितनी कमाई होती है?

  • अपने हिसाब से Menu व SubMenu Fix कर सकते हैं।
  • Boom में Mega Menu Recent or Label. के हिसाब से Set कर सकते हैं।
  • इसमे Mobile के लिए अलग से Menu Set कर सकते हैं।

#4. Fast Pro Template –

fast pro blogger tempate, adsense friendly template,

Fast Pro SEO Optimized और Fast Loading Blogger Template है, जो आपके blog को Fully Responsive बनाके रखेगी। इससे आपको google भी जल्दी Rank करेगा। यह Template आप किसी भी तरह के Blog के लिए Use कर सकते हैं, इसमें आपको और भी काफी सारे features free मिलेंगे –

  • Ads Friendly – इससे आपकी Earning ज्यादा होगी।
  • आप Menu, Drop Down Menu को अपनी इच्छानुसार Edit कर सकते हैं।
  • WhatsApp Sharing – आपको इसमें किसी भी third party से share button लगाने की कोई जरूरत नही पड़ेगी।
  • Breadcrumb navigation ready – दोस्तों आपको हमेशा breadcrumb ready थीम Download करनी चाहिए।

#3. Newspeed Template –

newspeed blogger template, fast and free blogger template,

क्या आपका blog किसी trending topic या News पर है, यदि हाँ तो आपको इस Template का use जरूर करना चाहिए। इस theme पर home page पर बहुत ज्यादा posts हैं, लेकिन फिर भी इसकी speed में कोई कमी नहीं है। यदि आप इस theme का इस्तेमाल करेंगे तो आपको किसी भी Paid theme की जरूरत नहीं पड़ेगी। चलिये अब इसके अधिक फ्री features के बारे में बात करते हैं –

इसे भी पढ़ें: ब्लॉग से पैसे कमाने के सभी तरीके।

  • सभी latest theme की तरह यह भी 100% Responsive template है।
  • One-Click Dark Mode – यह feature आपको किसी भी free theme में मिलना काफी ज्यादा कठिन है लेकिन, आप इस template में free version में भी dark mode on कर सकते हैं।
  • Featured Posts – यह option आप free version में भी use कर सकते हैं।

#2. Cleanify Free Template –

cleanify free template for adsense,

क्या आप एक Clean blog चाहते हैं, तो आपके लिए cleanify blogger template best हैं। ये theme fast load होने के साथ साथ seo optimized भी है। इस template को मै अपने काफी सारे blogger blog पर use करता हूँ, आप भी इसे एक बार अपने ब्लॉग पर लगाकर देख सकते हैं।

  • यह भी 100% Responsive blogger template है।
  • Advanced Post Share Buttons 
  • Awesome Author Box
  • Disqus and Facebook Comments
  • One-Click Fixed Sidebar

#1. FB Newsroom Template –

best template for adsense ad, template for mobile,

अगर हम FB Newsroom Blogger की बात करें तो ये अपने इस unique design की बजह से इतनी ज्यादा famous है। अगर आपने इसका डेमो देख लिया होगा तो आप को बताने की कोई जरूरत नहीं की इसका interface कितना user-friendly है।

ऐसा बेहतरीन डिजाईन के कारण इसकी speed थोड़ी slow हो जाती है, जिससे आपको अपने blog का seo करने में थोड़ी समस्या आ सकती है, लेकिन अगर आप शुरूआत में अपने blog को थोड़ा professional look देना चाहते हैं तो आप इसे कुछ समय के लिए use कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Successful ब्लॉगर कैसे बनें?

  • इस blogger template में आप SEO optimization काफी अच्छे से कर सकते हैं।
  • Simple – ये तो आप देखकर ही समझ गये होंगे की template कितनी simple और clean है।
  • WhatsApp Sharing.
  • Breadcrumb Navigation Ready.

अंतिम शब्द –

अगर आप अभी तक इस पोस्ट को पढ़ चुके हैं तो, मुझे यकीन है आपको इन पाँचों टेम्पलेट्स में से ऐसी कोई न कोई टेम्पलेट मिल ही गई होगी, जिसे आप अपने ब्लॉग पर लगाने के बारे में सोच रहे होंगे ,वैसे तो यह सभी टेम्पलेट एक से बढ़कर एक हैं लेकिन, #2 वाली टेम्पलेट इन सभी में बेस्ट है। यह टेम्पलेट मोबाइल विज़िटर्स के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन की गई है।

Leave a Comment