गलत सपने अच्छा मतलब, उल्टी, बुखार या बीमारी आदि वाले सपनों के अर्थ जानिए

हमें स्वप्नशास्त्र में सपनों के बारे में बहुत कुछ जानने को मिलता है, इसमें सपनों के अर्थ को अच्छे से बताया गया है। ऐसा माना जाता है हमें सोते वक्त कोई भी सपना बिना किसी कारण के नहीं आता है बल्कि, प्रत्येक सपने के पीछे कोई न कोई कारण होता है।

सपने का अर्थ अच्छा भी हो सकता है या आपका सपना आपके भविष्य के बारे में किसी गलत चीज के होने का इशारा भी देता है। कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद जब हम उठते हैं तो हमारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है, जबकि कुछ सपने हमें बहुत डरा भी देते हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

आपको सपना कई तरह का आ सकता है, ऋषि समुद्र ने स्वप्नशास्त्र में सपनों के अर्थ के बारे में जो जानकारी दी गई उसी के अनुसार आज हम आपको कुछ सपनों के अर्थ समझाते हैं –

अपनी बीमारी का सपना आना –

सपने में आप काफी बीमार हैं या तेज दर्द में कराह रहे हैं तो, इसका अर्थ होता है कि आपके मन से कोई बात निकल नहीं रही है। यह सपना आपके मन पर पिछली किसी बात का भार होना बताता है। लेकिन यदि आप में किसी जख्म के कारण परेशान थे तो ऐसी स्तिथि में आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सतर्क हो जाने की जरुरत है।

सपने में बुखार आना –

यदि सपने आपको तेज बुखार है और आप आप बिस्तर पर लेटे हुए हैं तो, इसमें बिल्कुल भी घबराने की बात नहीं है क्योंकि, इसका अर्थ होता है की आप किसी बीमारी से मुक्त हो गए हैं। यह कोई अशुभ सपना नहीं होता है।

सपने में बड़ी बीमारी का होना –

बहुत सारी बड़ी बीमारी जिनमें जान का खतरा ज्यादा होता है जैसे की, कैंसर अन्य कोई बीमारी। अगर आप सपने में खुद को इनसे जूझते हुए पाते हैं तो, इसका अर्थ होता है की आपका आने वाला समय कुछ न कुछ बड़ी समस्या लिए बैठा है, जिसका हल आपको आसानी से नहीं मिलेगा और समस्या भी लम्बे समय तक आपका पीछा नहीं छोड़ेगी।

सपने में उलटी करने का मतलब –

यदि आपने कोई ऐसा सपना देखा जिसमें आप वोमिट कर रहे हैं तो समझ जाइये की आने वाले समय में जल्दी ही आपको किसी प्रॉब्लम से छुटकारा मिलने वाला है।

कुछ लोग जिनपर लोन आदि होता है, उनके ऊपर से लोन का भार जल्दी ही समाप्त हो जाता है क्योंकि, पैसों की व्यवस्था हो जाती है और वे लोन चूका देते हैं। लेकिन इसमें भी एक सावधानी की जरुरत है आपको अपने यार-दोस्तों से सावधान हो जाना चाहिए।

Disclaimer – इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं के आधार पर प्रस्तुत की गई हैं। HindiRaja.in इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है, उपरोक्त बातों को फॉलो करने से पहले इस बिषय के जानकार से परामर्श जरूर लें।

Leave a Comment