Bhiwani Court Recruitment: हरियाणा जिला कोर्ट में चपरासी के पदों पर निकली भर्ती, 8 वीं हाथ से न जाने दें मौका

Bhiwani Court Recruitment : जिला एवं सत्र न्यायाधीश, भिवानी की तरफ से चपरासी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जो भी आवेदक आठवीं पास है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट आधार पर की जाएंगी। फिलहाल यह भर्तियां 1 साल के लिए संविदा आधार पर की जा रही है लेकिन विभाग की जरूरत अनुसार इस कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया भी जा सकता है।

महिला व पुरुष दोनों ही पदों पर आवेदन कर सकते हैं। भिवानी कोर्ट भर्ती संबंधित सभी जरूरी सूचनाएं जैसे योग्यता, आयु सीमा और महत्वपूर्ण तिथियां आदि की जानकारी आपको इस लेख में प्रदान की जाएगी। फिर भी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले अधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़ ले।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

Bhiwani Court Recruitment महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों की भर्ती के लिए 11 दिसंबर 2023 से आवेदन शुरू हो चुके हैं। इन पदों की भर्ती के लिए 2 जनवरी 2024 की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। आवेदनकर्ता को सलाह दी जाती है कि वह अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन पत्र को संबंधित डाक पते पर पहुंचा दें। इन पदों के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

यह होगी आवेदन फीस

जो आवेदनकर्ता इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहेंगे उन्हें आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई है। अर्थात किसी भी कैटेगरी के किसी भी उम्मीदवार को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

यह होगी आयु सीमा

Bhiwani Court Recruitment में आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। इन पदों की भर्ती के लिए मिनिमम 18 वर्ष तक के युवा आवेदन कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त जो आवेदनकर्ता 42 वर्ष से कम की आयु के है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

यह है शैक्षणिक योग्यता

जो आवेदनकर्ता इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उनके लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। आवेदनकर्ता किसी भी मान्यताप्राप्त बोर्ड संस्थान से आठवीं पास होना चाहिए।

यह होगा वेतनमान

जिन अभ्यर्थियों का Bhiwani Court Recruitment में चयन होगा उन्हें प्रतिमाह 16,900/- रूपये वेतन दिया जाएगा।

ऐसे होगा चयन

  • इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निम्नलिखित चयन प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा।
  • सबसे पहले आवेदनों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
  • उसके बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • इंटरव्यू के बाद डॉक्यूमेंट्री वेरिफिकेशन की जाएगी।
  • इसके बाद फाइनल सेलेक्शन किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

  • Bhiwani Court Recruitment के लिए सबसे पहले तो आपको भिवानी कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट (Bhiwani.dcourts.gov.in) पर जाना है।
  • वहाँ आपको रिक्रूटमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें।
  • आपको वहाँ से अप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है और उसको भर लेना है।
  • इस फॉर्म के साथ आपके सभी जरूरी दस्तावेजों को लगा दें।
  • अब इन सभी को एक लिफाफे में डालकर नीचे दिए गए पते डाक के माध्यम से भेज दें।
  • “जिला एवं सत्र न्यायाधीश, न्यायिक न्यायालय परिसर, भिवानी, हरियाणा- 127021: पर डाक के माध्यम से पहुंचा दें.

Leave a Comment