बुधवार को गणेश जी पूजा में, गणेश जी को यह चढ़ाना न भूलें (गणेश जी होंगे प्रसन्न)

हिन्दुओं की धार्मिक पुस्तकों के अनुसार बुधवार गणेश जी को समर्पित दिन बताया जाता है। वैसे तो किसी भी कार्य के शुरुआत में गणेश जी को याद किया जाता है लेकिन, इस दिन गणेश जी के भक्त इनको खुश करने के लिए सच्चे मन से गणेश जी के चरणों शीश झुकाते हैं।

लेकिन आप कभी भी गणेश जी की पूजा करें आपको कुछ अहम बातों का ध्यान हमेशा रखना चाहिए। जो हमने आपको इस आर्टिकल में बताई हैं –

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

गणेश जी को दुर्वा घास चढ़ाना न भूलें –

गणेश जी की पूजा हो और दुर्वा घास का प्रयोग न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। गणेश जी की दुर्वा पसंद है, जिस कारण पंडित जी पूजा में हमेशा भगवान को दुर्वा अर्पित करते हैं। ऐसा वह गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए करते हैं।

गणेश जी को मोदक का भोग लगाना न भूलें –

यदि आप खुद भी बुधवार को गणेश जी को पूजते हैं तो, मोदक का भोग भगवान को जरूर लगाएं। यह गणेश जी की प्रिय चीजों में से एक है। भगवान को मोदक चढ़ाने से भगवान आप पर दया करते हैं।

तुलसी का न करे इस्तेमाल –

इस दिन आपको पूजा के दौरान भगवान के चरणों में लाल रंग के पुष्प अर्पित करने चाहिए। लेकिन भूल से भी पूजा में तुलसी के पत्ते न चढ़ाएं और अन्य किसी भी तरह से उसका इस्तेमाल न करें।

गणेश जी को लाल सिन्दूर लगाएं –

घर पर जो भी लोग हनुमान जी की पूजा करें उन्हें गणेश जी को स्नान आदि कराने के बाद लाल सिंदूर उनके मस्तक परलगाना चाहिए। यदि आप ऐसा केवल बुधवार को ही नहीं बल्कि रोज प्रतिदिन करेंगे तो आपके घर-परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। घर के सदस्यों के बीच एकता नहीं है तो आपको रोज प्रातःकाल गणेश जी को पूजना चाहिए।

पूजा के लिए आप नीचे दिए मंत्र का जाप जरूर करें। इस मंत्र को आप गणेश जी को सिन्दूर चढ़ाने के दौरान जपें। यदि आप रोज आधा घण्टा भगवान की पूजा में मन को लगा पाते हैं तो, जीवन में आने वाली परेशानी से लड़ने की ताकत भगवान आपको प्रदान करेंगे और आपकी पैसे से संबन्धित समस्या जल्द से जल्द दूर हो जाएगी।

गणेश जी का मंत्रसिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम. शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम॥ ऊँ गं गणपतये नम:

Disclaimer – इस पोस्ट में लिखी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं के आधार पर लिखी गई हैं।HindiRaja.in इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इनमें से किसी भी बात को फॉलो करने से पहले इस बिषय के जानकार से राय जरूर लें।

Leave a Comment