खुशहाल पारिवारिक जीवन के लिए करें ये उपाय, घर बन जाएगा स्वर्ग

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें यदि आप सही तरह से फॉलो करेंगे तो, आपके पारिवारिक जीवन में खुशियाँ कभी कम नहीं होंगी। घर की आपसी लड़ाई-झगड़े ज्यादा हों, आपस में ही नहीं बनती हो तो इन प्रयोगों से लाभ होता है।

इसके लिए आपको मंगलवार का दिन चुनना है, जोकि हनुमान जी का दिन होता है। इस दिन रामभक्त हनुमान जी अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं, उनकी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

धार्मिक पुस्तकें बताती हैं की यदि किसी व्यक्ति को पैसे की तंगी की समस्या हो और बहुत मेहनत के बाद भी काम नहीं बन रहा हो, घर-परिवार में भी आपसी तनाव हो तो, नीचे बताए प्रयोग से हनुमान जी खुश होकर जीवन में खुशियाँ भर देते हैं। आपको बता दें की कलयुग में यदि दुखों का जल्दी से जल्दी अंत करना है तो, हनुमान जी की शरण में जाना चाहिए।

मंगलवार को हनुमान से प्रार्थना करें –

घर में खुशहाली चाहते हो तो इस दिन बजरंगबलि की पूजा-अर्चना करें। इस दिन तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना के बाद बजरंगबली की पूजा करने से लाभ होता है। सभी परिवार के सदस्य यदि साथ में बैठकर आरती करके प्रसाद ग्रहण करेंगे तो, जीवन की परेशानी आपको बहुत छोटी लगने लगेंगी।

जब आप पूजा कर लें तो बजरंगबली का प्रसाद अपने आस-पास के सभी लोगों में बाटें। साथ में इस दिन ज्यादा से ज्यादा गरीब व्यक्तियों की मदद करें। मदद चाहे शारीरिक रूप से हो अथवा आर्थिक रूप से भी हो सकती है।

प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाना शुरू करें और यदि आप पुरुष हैं तो अपने विचार दूसरी महिलाओं के प्रति भोग के न रखें। जैसे ही चालीस मंगलवार तक आप हनुमान चालीसा पढ़ेंगे, आप खुद ही अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे।

मंगलवार को आप सुबह के समय नहा-धोकर पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों अथवा घी का दिया जलाएं। जब आप दीपक जलाएं तो भगवान राम का ग्यारह बार नाम लें। यदि आप सच्चे मन से भगवान राम का नाम लेंगे तो, घर में पैसे से जुड़ी हुई कमी दूर होती है।

दीपक जलाते समय यह बात ध्यान देने वाली है की, दीपक जलाते समय आपका मुँह पूर्व दिशा की तरफ होना चाहिए।

इस दिन बजरंगबली को केवड़े का इत्र अथवा गुलाब के फूलों की माला चढ़ाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं। साथ में हनुमान जी की पूजा वाले दिन ब्रह्मचर्य का पालन भी जरूरी बताया जाता है।

साथियों उपरोक्त बताए गए उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय हैं, अगर आप लगभग डेढ़ से दो महीने भी नियम से ऐसा करते हैं तो, हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और यकीन मानिए अगर हनुमान जी आपसे खुश हैं तो आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आ जाएंगी। इसलिए खुद भी हनुमान

Leave a Comment