गौतम अडानी ने खरीदी यह पूरी कंपनी, 425.96 करोड़ में हुई 55% की डील

अडानी ग्रुप के अंडर आने वाली कंपनी एसीसी लिमिटेड के द्वारा Asian Concretes and Cements Private Limited को खरीदने का ऐलान किया गया है। इससे पहले ACC के पास इसकी 45% हिस्सेदारी थी लेकिन, अब बची हुई 55% हिस्सेदारी भी अडानी की कम्पनी द्वारा खरीदी जाने वाली है।

जिसके बाद अडानी ग्रुप के पास इस कम्पनी क 100% हिस्सेदारी हो जाएगी। हिंडनबर्ग वाले मामले (जिसमें अडानी के खिलाफ, शेयरों की कीमत में छेड़छाड़ करने की बात थी) में सुप्रीम कोर्ट से अडानी को राहत मिली है, जिसके बाद अडानी एक्शन में दिखाई दे रहे हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

Asian Concretes and Cements Private Limited में बची हुई हिस्सेदारी की घोषणा ACC द्वारा 8 जनवरी सोमवार को की गई, इस हिस्सेदारी की कीमत 425.96 करोड़ बताई जा रही है, यह केवल 55% हिस्सेदारी की कीमत है।

सीमेंट बिजनेस में तेजी से आगे बढ़ते अडानी ग्रुप की कम्पनी को गौतम अडानी के बेटे द्वारा संभाला जाता है, करण अडानी इस बिजनेस में खुद को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

एशियन कंक्रीट्स एंड सीमेंट्स के प्लांट्स कहाँ हैं?

आपको बता दें की इस कम्पनी का प्लांट हिमाचल प्रदेश में है, इसके नालागढ़ शहर में 13 लाख टन प्रति बर्ष क्षमता वाला प्लांट है। इसकी सहायक कम्पनी सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड का पंजाब वाला प्लांट 15 लाख टन प्रति बर्ष वाला प्लांट है।

पिछले साल ACC को पूरी तरह से खरीदने के बाद अडानी ग्रुप इस बिजनेस में और ज्यादा पैर जमा रहा है।

8 जनवरी हुई थी बैठक –

ACC कम्पनी के बोर्ड एसीसीपीएल को खरीदने का प्रस्ताव 8 जनवरी सोमवार को हुई बैठक में पास किया गया। अजय कपूर जोकि, एसीसी लिमिटेड कम्पनी के मुख्य अधिकारी हैं उनके द्वारा बताया गया की, इस अधिग्रहण के साथ वे अपने विकास पथ को आगे बढ़ा रहे हैं। अपने पोर्टफोलियो को और अधिक समृद्ध बना रहे हैं और अपने हितधारकों के लिए वैल्यू बढ़ाने की दिशा में अपनी यात्रा को तीव्र कर रहे हैं।

कैसा चल रहा ACC का शेयर प्राइस –

BSE पर सोमवार के दिन शेयर के प्राइस में 21.10 रूपये की गिरावट देखी गई, यह शेयर प्राइस में लगभग 0.89% कमी है। इस समय शेयर का प्राइस 2356.25 INR के आसपास चल रहा है। यह 52 सप्ताह में अपने हाई पर 2486.35 रूपये तक जा चुका है। कम्पनी के मार्किट कैप को देखें तो वह करीबन 44,247.37 करोड़ INR है।

Leave a Comment