ये एक साधारण-सा काम ही कर लो, महीने के 30 हजार बड़े आराम से आएँगे

बिजनेस आइडियाज इन हिंदी – आजकल बहुत लोग परेशान हैं की नौकरी नहीं मिल रही है और नौकरी मिल भी रही है उसमें वर्क लोड हाथी जितना और सैलरी चींटी जितनी है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा काम बता रहे हैं, जिसे शुरू करके आप 12 महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं।

आप अगर शर्म बहुत ज्यादा करते हैं तो, शायद बिजनेस आपके लिए नहीं है लकिन, अगर आपको किसी सही काम को करने में कोई शर्म नहीं आती है तो, आप इस काम को कर सकते हैं और रोज के हजार से दो हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

कौनसा काम करके कमा सकते हैं 30,000 –

आप शायद यकीन न करो लेकिन, आजकल जूस पॉइंट वाले भी एक छोटी-मोती सरकारी नौकरी से ज्यादा कमा लेते हैं। आजकल खासकर सुबह-सुबह और दिन में और शाम के समय भी अलग-अलग तरह के जूस पीने में लोगों की दिलचस्वी काफी बढ़ गई है। आप जूस पॉइंट को जब भी देखेंगे तो हमेशा भीड़ ही पाएंगे।

जूस पॉइंट की डिमांड क्यों –

जूस पॉइंट वाले भैया पूरा दिन अच्छी इनकम कर लेते हैं क्योंकि, आजकल लोग अपने सेहत को लेकर बहुत ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। वे सुबह के समय अलग तरह के जूस पीते हैं, जिनमें आयुर्वेदिक जूस शामिल तोते हैं और दिन के समय अलग-अलग फलों के जूस पीते हैं। इसके अलावा जितने भी जिम वाले बन्दे हैं उनको भी अलग-अलग तरह के फलों का जूस चाहिए होता है।

अगर आप किसी अच्छे शहर में जूस पॉइंट की अच्छी लोकेशन रखते हैं और लोगों की जरुरत के हिसाब से जूस बेचते हैं तो, आप 30 हजार से ज्यादा इनकम भी कर सकते हैं क्योंकि, इसमें आप कई तरह के जूस बेचने वाले हैं, जिसमें आम, नाशपाती, पपीता आदि फलों के अलावा आँवला, एलोवेरा, करेला आदि के जूस भी शामिल होंगे।

कितनी लगानी होगी लागत –

इस तरह के काम करने में इंसान को केवल लगन की जरुरत होती है क्योंकि, शुरू करने में तो मात्र 10-20 हजार या उससे भी कम लगते हैं। इसमें इस बात पर निर्भर करता है की आपकी शुरुआत का स्तर क्या है? अगर आपतौर पर देखा जाए तो, 20 हजार में शुरुआत की जा सकती है।

कितनी हो सकती है इनकम –

किसी जूस पॉइंट पर दिन के 100-200 लोग जूस पीने बड़ी आराम से आ जाते हैं, जिसमें से अगर आप एक जूस का गिलास 20 रु. का भी देते हो तो, आप 4 हजार की इनकम करने वाले हो। शायद कुछ जूस के गिलास 20 रु. से कम के हो लेकिन, किसी किसी गिलास का प्राइस 20 रूपये से ज्यादा भी होगा क्योंकि, सभी फलों के रेट अलग-अलग होते हैं।

अगर आप सही से मेहनत करेंगे तो बचत के 30 हजार रूपये आराम से कमा लेंगे। कमाई बढ़ाने के लिए आपको जूस पॉइंट को पार्क के आस-पास जहाँ लोग रनिंग आदि के लिए या घूमने आते हैं या जिम के आस-पास भी आप खुद का जूस पॉइंट शुरू कर सकते हैं।

इसके अलावा आप शुरुआत में किसी जूस पॉइंट वाले भैया से उनकी इनकम पूछ सकते हैं, अगर कुछ जूस पॉइंट वालों को छोड़ दें तो आप अन्य की इनकम सुनकर चौंक जाएंगे क्योंकि, वे काफी अच्छी इनकम कर रहे हैं।

अगर आपको यह बिजनेस नहीं करना है तो कोई बात नहीं, आप और भी बहुत सारे बिजनेस आइडियाज में से अपने लिए शानदार-सा बिजनेस चुन सकते हैं।

Leave a Comment