2024 में सरिया इतना सस्ता होगा सोचा नहीं था, जानिए आज का सरिया का भाव

Sariya Ka Rate Today – हर व्यक्ति खुद का घर बनाना चाहता है, चाहे इसके लिए उसे जितनी ज्यादा मेहनत करनी पड़े। लेकिन आजकल महंगाई के दौर में इस सपने को पूरा करने में पैसा बहुत अधिक लगता है। इसलिए लोग हमेशा इन्तजार करते हैं की, कब कंस्ट्रशन से संबन्धित सामान सस्ता हो और वो इसका फायदा उठा सके।

आज की खबर उन सभी लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत है जो, खुद का घर बनाना चाहते हैं या जिनका कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। एक बहुत बड़ी खुशखबरी है की सरिया के रेट में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

अगर आप 2023 में घर सरिया खरीदते तो आपको यह काफी महँगा बैठता लेकिन, 2024 आपके लिए खुशखबरी का साल है क्योंकि, इस साल के शुरू के दिन से ही सरिया के रेट में कमी आने लगी थी। अगर पिछले साल के दिसम्बर माह से आज का सरिया का भाव देखें तो यह बहुत कम हो चूका है।

नीचे लिस्ट दी गई है, जिसमें कुछ राज्य और शहर में सरिया का आज का प्राइस बताया गया है, यह रेट 11 तारीख दिन बृस्पतिवार 2024 को अपडेट किया गया है।

जगहआज का सरिया का रेट
गोवा48,600 रु./टन
चेन्नई48 हजार रु./टन
कानपुर47,800 रु./टन
रायगढ़42,700 रु./टन
मुजफ्फरनगर46,800 रु./टन
दिल्ली47 हजार रु./टन
जालना48,800 रु./टन

केवल टेबल में दिए शहरों में ही नहीं बल्कि, अन्य स्थानों पर भी लोहे के भाव में बदलाव आए हैं जैसे, गाजियाबाद की बात करें तो वहाँ इस समय सरिया का रेट 46,800 रु./टन हो गया है, इसके अलावा गुजरात राज्य के भावनगर में सरिया का मूल्य 48,800 रु./टन हो गया है।

वहीं जयपुर में इसका भाव 46,200 रु./टन और रायगढ़ में देखें तो मात्र 42 रुपये किलो के रेट पर सरिया बेचा जा रहा है।

कैसे पता करें अपने यहाँ सरिया का रेट –

अगर आपका शहर ऊपर दी गई लिस्ट या इस पूरे आर्टिकल में नहीं बताया गया है तो, आप इसे खुद के मोबाइल से बड़ी आसानी से चेक कर सकते हैं। बस आपको ayronmart.com वेबसाइट पर जाना है और आपको आपके शहर के सरिया के रेट पता चल जाएंगे।

एक बात ध्यान देने वाली है की इन प्राइस को देखकर आप असमंजस में मत पड़ जाना क्योंकि, यहाँ बताए गए सरिया के रेट प्रति टन के हिसाब से होते हैं। साथ इस मूल्य पर GST अलग से लगाई जाती है, जिसके बाद आपको यह आपके नजदीकी दूकान पर मिलता है।

सरिया का भाव आपके पूरे घर-मकान के बजट पर प्रभाव डालता है, ऐसे में यदि आप सस्ती सरिया खरीदेंगे तो बहुत ही कम लागत में मकान बनकर तैयार हो जाएगा। इसके लिए आपको रोज सरिया का भाव पता रखना चाहिए। डेली अपडेट्स के लिए हमारा व्हाट्सप्प ग्रुप जॉइन करना न भूलें।

Leave a Comment