“पठान” के ‘बेशर्म रंग’ सॉन्ग पर मचा बबाल | (लेटेस्ट न्यूज़) कौन समर्थक कौन विरोधी

इस समय ‘पठान’ मूवी के ‘बेशर्म रंग’ गाने की चर्चा जोरो पर है, कोई इसके समर्थन में अपने विचार रख रहा है तो, कोई कह रहा है की इस तरह के अश्लील गाने बैन होने चाहिए। आखिर पूरा मामला क्या है और इतने लोग ट्विटर, यूट्यूब आदि सभी सोशल मीडिया पर इसका विरोध क्यों कर रहे हैं, आइये पूरे मामले पर शुरू से नजर डालते हैं।

शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को रिलीस होने वाली है, जिसकी एक गाना जिसका टाइटल ही ‘बेशर्म रंग’ है, 12 दिसंबर 2022 को 3 मिनट 14 सेकण्ड के इस गाने के रिलीस होने के बाद ही सारा विवाद शुरू होता है। सॉन्ग में दीपिका पादुकोण के कपड़ों को लेकर विवाद जोरो पर है, इस सॉन्ग में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी हुई है।

भगवा रंग को हिन्दू आस्था का प्रतीक बताया जाता है, इसलिए कुछ लोग इसे हिन्दू धर्म का अपमान मानते हुए इसका विरोध कर रहे हैं और गाने को भी अश्लील बता रहे हैं। आप नीचे दी गई वीडियो को प्ले करके गाने को पूरा सुन सकते हैं।

यूट्यूब पर अभी तक इस गाने को 54 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 1.3 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा इस गाने को लाइक भी किया गया है। अगर यूट्यूब वीडियो पर भी कमेंट पढ़ें तो पता चलता है की, इस गाने को लेकर बहुत सारे पॉजिटिव कमेंट भी हैं, जिसमें लोगों ने दीपिका पादुकोण के एक्सप्रेशन को अच्छा बताया है तो, किसी ने गाने की सिंगर शिल्पा राव की आवाज की तारीफ भी की है।

कमेंट देखकर पता चलता है शाहरुख के बहुत सारे फैंस पठान मूवी का इन्तजार कर रहे हैं जबकि, उनके कुछ फैंस उनसे भगवा रंग के मुद्दे को लेकर ही नाराज भी हैं। बहुत सारे लोगों ने इस सॉन्ग के विरोध में अपनी प्रतिक्रिया भी दी है –

बेशर्म रंग गाने पर मुकेश खन्ना की प्रतिक्रिया –

मुकेश खन्ना (शक्तिमान एक्टर) ने इस सॉन्ग को अश्लील बताया है और उनका सॉन्ग में भगवा रंग की बिकिनी को जान बूझकर पहनाया गया है।

ABP को दिये इंटरव्यू में एक्टर ने कहा, ‘आज कल के बच्चे टीवी और फिल्म देख कर बड़े हो रहे हैं. इसलिये सेंसर बोर्ड को ऐसे गानों को पास नहीं करना चाहिए।

मुकेश खन्ना ने कहा की, ‘हमारा देश कोई स्पेन नहीं बन गया, जो इस तरह गाने लाए जाए। अभी आधे कपड़ों में गाने बन रहे हैं, कुछ समय बाद बिना कपड़ों के गाने बनने लगेंगे।’ एक्टर ने कहा की, ‘अमेरिका में आप उनके झंडे की बिकिनी भी पहन सकते हैं, पर हिंदुस्तान में ऐसा करने की इजाजत नहीं है।’

गाने की स्पैनिश सिंगर की प्रतिक्रिया –

जैसा की आप सुन चुके होंगे तो, आपने भी गाने में कुछ स्पेनिस शब्द सुने होंगे। उन्हें स्पेनिस सिंगर कैरालिसा द्वारा गाया गया है। उनका इस सब मामले को लेकर कहना है की, “भगवा रंग का एकमात्र जुड़ाव स्कूल से हमारे राष्ट्रीय ध्वज में है, जो मुझे याद है, यह साहस और निस्वार्थता का प्रतीक है. मुझे नहीं पता कि किस सांसद (मध्य प्रदेश के मंत्री) ने अपराध किया, लेकिन मुझे पूरा यकीन है हमारे देश में एक काल्पनिक फिल्म में इस्तेमाल किए गए कॉस्ट्यूम के रंग की तुलना में कहीं अधिक दबाव वाले मुद्दे हैं, जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है।”

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment