बिना पैसे के टीवी सीरियल में काम कैसे मिलेगा (अप्लाई करें)

बिना पैसे के टीवी सीरियल में काम कैसे मिलेगा – बहुत सारे लोगों को लगता है कि टीवी सीरियल्स में काम केवल तभी मिलेगा, जब उनके पास कोई सोर्स होगी। हाँ, आपको सोर्स से थोड़ी-बहुत मदद जरूर मिल सकती है लेकिन, ऐसा नहीं है कि यदि आपके पास कोई सोर्स नहीं है तो आपको काम नहीं मिलेगा। अगर आपकी एक्टिंग में दम है तो, आपको टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज, मूवीस में काम करने का पूरा अवसर मिलेगा।

आपको पैसे की जरूरत तो पड़ेगी लेकिन, वह आपके अन्य कार्यों जैसे रहना, खाना आदि के लिए पड़ेगी। टीवी सीरियल में यदि आपको काम चाहिए तो, आपको मुम्बई तो आना ही पड़ेगा और ऑडिशन भी देने होंगे।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

लेकिन अब ऑडिशन भी ऑनलाइन होने लगे हैं तो, उन लोगों के लिए थोड़ी-सी आसानी हो गयी है, जो शुरुआत में ही मुंबई नहीं आ सकते हैं। अब आपको मुंबई तभी आना आना होगा जब आपके पास काम होगा।

लेकिन, किसी भी मूवी या वेब सीरीज में काम मिलना इतना भी आसान नहीं है, यह तब और भी आसान हो जाता है जब आप ऑनलाइन ऑडिशन के माध्यम से सलेक्ट होना चाहते हैं। आपको टीवी सीरियल में काम मिले उसके लिए इन 5 बातों को ध्यान रखें –

1. अपनी एक्टिंग पर ध्यान दें –

अगर आपकी एक्टिंग में दम है और साथ ही आपका लोगों के प्रति व्यवहार भी अच्छा है तो, किसी भी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कभी नहीं होगा की, आपको काम न मिले। एक एक्टर की एक्टिंग ही सबसे मुख्य चीज होती है, जितना हो सके मुंबई आने से पहले अपनी इस प्रतिभा को निखारे।

अगर आपके पास अभी मुंबई आने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं तो, आप घर बैठे-बैठे भी एक्टिंग कोर्स जरूर करें क्योंकि, उसके बिना शायद ही आप अच्छी एक्टिंग कर पाएं। कोर्सेस के अंदर आपको प्रैक्टिकल नॉलेज दी जाती है, जो आपके बहुत काम आती है।

2. सोशल मीडिया पर आएं –

आज के समय में सोशल मीडिया में बहुत ज्यादा ताकत है। ऐसे बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जो सोशल मीडिया पर ही पॉपुलर होने के बाद सॉन्ग्स और फिर वेब सीरीज में काम कर रहे हैं।

जब आप सोशल मीडिया पर अपनी एक्टिंग की वीडियोस पब्लिश करते हैं, यदि लोगों को आपकी वीडियोस पसंद आती हैं तो, आप ऐसे बहुत सारे डाइरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स की नजर में भी आ जाते हैं जो, आपको काम का मौका दे सकते हैं।

अपनी एक्टिंग स्किल्स पर काम करते रहें और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें। आप इंस्टाग्राम या यूट्यूब में से किसी भी प्लेटफॉर्म को चुन सकते हैं, लेकिन शुरुआत में इंस्टाग्राम बेस्ट है।

3. ऑनलाइन ऑडिशन में भाग लें –

अब आप ऑनलाइन ऑडिशन के माध्यम से भी काम पा सकते हैं, इसलिए अपना रिज्यूमे तैयार रखें और ऑनलाइन अप्लाई करते रहें। अपनी एक्टिंग की कुछ वीडियोस जरूर रेडी रखें और ऑडिशन के लिए आपके पास जो स्क्रिप्ट आती है, उसके साथ आप अपने एक्टिंग की सबसे बेस्ट वीडियो भी जोड़ सकते हैं।

अपने अच्छे-अच्छे फोटोज, वह भी बिना किसी फ़िल्टर या एडिटिंग के जरूर तैयार रखें। ऑनलाइन ऑडिशन पाने के लिए गूगल या यूट्यूब पर ऑनलाइन ऑडिशन सर्च करें तो, आपको बहुत सारी वेबसाइट और वीडियोस मिल जाएंगी जिससे आपको आगे का रास्ता मिल जाएगा।

अंतिम शब्द –

मुझे आशा है की इस पोस्ट से आपको इस पोस्ट से बहुत कुछ अच्छा जानने को मिला होगा। अगर आप इस पोस्ट में बताई बातों को सही से पढ़कर फॉलो करेंगे तो, आपको कामयाबी मिलने की सम्भवना काफी हद तक बढ़ जाएगी।

इस पोस्ट को ऐसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें जो, एक्टर बनना चाहते हैं। अगर आप इस पोस्ट से सम्बंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो, कमेंट कर सकते हैं। हम आपके प्रश्न का उत्तर देने का पूरा प्रयास करेंगे।

14 thoughts on “बिना पैसे के टीवी सीरियल में काम कैसे मिलेगा (अप्लाई करें)”

  1. Hii ma name kajal ahirwar मुझे आप सभी को नाटक हैप चाहिए

    Reply
  2. Me siriyal me kaam karna chahta hu sar mujhe milega please sar me sabh akting kar lunga sar Dharmendra Kumar 9019336180 coll me

    Reply
  3. Namste sir 🙏
    Mai Shivani Singh ek chote se village gidha (ara)se hu
    Mujhe na serial me jane ka dream hai
    Sir please help me
    I don’t know anything

    Reply
  4. I am lakshmi baghel me mp eak chote village se hu par me actor bnnana chati hu par me bhout garib hu please me help actor tv 📺serial

    Reply

Leave a Comment