मोबाइल से 5 मिनट में लोन कैसे लेंअगर अर्जेन्ट पैसों की जरुरत पड़ जाए तो, लोन लेना हमारी मजबूरी बन जाता है। ऐसे में जितने कम समय में पैसों का जुगाड़ हो जाए उतना अच्छा है। अगर आपके सामने भी पैसों की समस्या आ गयी है और आपको भी कम से कम समय में लोन चाहिए तो, यह पोस्ट आपकी समस्या का समाधान कर सकती है क्योंकि, यह पोस्ट केवल उन लोगों के लिए है जिनको कम से कम समय में, अपने बैंक में पर्सनल लोन चाहिए। अगर आप इस पोस्ट को एक बार ध्यान से पढ़ लेंगे तो, 5 मिनट में लोन लेने का आसान तरीका सीख जायेंगे।

इसे पढ़ें :- ₹10,000 का लोन चाहिए तो, इन 3 ऐप्स का इस्तेमाल जरूर करें…

मोबाइल से 5 मिनट में लोन लेने के तरीके –

जी हाँ, हम यहाँ मोबाइल से ऑनलाइन लोन लेने के बारे में ही बात करेंगे क्योंकि, बैंक जाकर 5 मिनट में लोन लेना असंभव है। अब ऑनलाइन लोन में भी हमारे पास 2 विकल्प आ जाते हैं – आप किसी बड़े बैंक की वेबसाइट पर जाकर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं या प्ले स्टोर पर मौजूद छोटे-छोटे ऐप्स (जो पर्सनल लोन देने के लिए ही हैं) उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर मै अपनी बात करूँ तो जल्दी लोन के लिए मुझे छोटे-छोटे मोबाइल ऐप्स ज्यादा पसंद आते हैं, क्योंकि वे बहुत कम कागजात में ही लोन दे दे देते हैं। इसलिए इस पोस्ट में हम HDFC Bank से कुछ ही मिनट में लोन के लिए अप्लाई करना तो जानेंगे ही, साथ ही ऐसे 5 मोबाइल ऐप्स के बारे में भी बात करेंगे जो, जल्दी लोन देने के मामले में काफी आगे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं –

Q. HDFC Bank से कुछ ही मिनटों में लोन लें –

अगर आप HDFC की आधिकारिक वेबसाइट की मानें तो, ये अपने मौजूदा ग्राहकों को मात्र 10 सेकण्ड में ही पर्सनल लोन देने का वादा करते हैं, वह भी बहुत ही कम दस्तावेज पर लेकिन, अगर आपका बैंक अकाउंट HDFC Bank में नहीं है, आप इनके मौजूदा ग्राहक नहीं है तो भी आपको 4 घण्टे से कम समय में ही पर्सनल लोन मिल सकता है। HDFC Bank आपको 10.50%-21% प्रति बर्ष की ब्याज दर पर पर्सनल लोन देता है।

आपको कितना लोन लेने पर हर महीने कितनी EMI देनी होगी यह जानने के लिए आप, इस पेज के अंत में दिए गए कैलकुलेटर में राशि डालकर पता लगा सकते हैं। उदाहरण – यदि आप HDFC Bank से 20,000 का पर्सनल लोन 1 बर्ष के लिए 11% की ब्याज दर पर लेते हैं तो, आपको हर महीने लगभग 1768 रूपये की EMI भरनी होगी।

HDFC से लोन लेने के लिए पात्रता –

लोन के लिए अप्लाई करने से पहले पात्रता के बारे में जानने से आपका काफी समय बच सकता है इसलिए, लोन के लिए अप्लाई करने से पहले अच्छे से जाँच लें की आप इस लोन के पात्र भी हैं या नहीं। HDFC से पर्सनल लोन के लिए पात्रता निम्नलिखित है –

  • आपकी उम्र 21-60 साल के बीच में होनी जरूरी है।
  • आपने किसी भी कंपनी में 2 साल तक नौकरी की हो या आप पिछले 1 साल से नौकरी कर रहे होने चाहिए।
  • आपकी महीने की सैलेरी कम से कम 25,000 या उससे ज्यादा होनी चाहिए। (नीचे बताए गए मोबाइल ऐप्स से आप तब भी लोन ले सकते हैं, यदि आपकी सैलरी 10,000 महीना भी है।)
Bank का NameHDFC
लोन-प्रकारपर्सनल लोन
ब्याज दर10.50-21% प्रति बर्ष
लोन प्राप्ति में समय10 सेकण्ड
जरूरी सैलरी25,000 रूपये
5 मिनट में लोन कैसे लें, how to get loan in 5 minutes, अर्जेंट लोन चाहिए, 5 मिनट में लोन,

तुरन्त लोन लेने के लिए टॉप 5 ऐप्स –

Dhani App द्वारा लोन लें –

ऑनलाइन लोन लेने के लिए धनी एक विश्वसनीय ऐप है, जिसके जरिए आपको 5 मिनट में लोन मिल सकता है क्योंकि इस एप से लोन पाने के लिए आपको बहुत ज्यादा कार्य नहीं करना होता है। बस आप इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ऑनलाइन वेरिफिकेशन पूरा करना होता है, जिसके बाद धनी द्वारा आपका लोन अप्रूव कर दिया जाता है।

धनी ऐप की पॉपुलरटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि, इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 50 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। 2 मिलियन लोगों द्वारा इस ऐप को 3.60 की रेटिंग दी गई है, जो काफी अच्छी रेटिंग मानी जाती है। इस ऐप को यूजर्स द्वारा इतना प्यार मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि इस ऐप में आपको बहुत ही कम इंटरेस्ट रेट पर लोन मिल जाता है।

अगर आपकी उम्र 21 वर्ष या इससे ज्यादा है, और आप एक भारतीय नागरिक है जिसके पास खुद का व्यवसाय या कोई नौकरी है तो, आप धनी ऐप पर अपने पैन कार्ड, बैंक के खाते का स्टेटमेंट, और एड्रेस प्रूफ के जरिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। धनी ऐप द्वारा आपको 13.99% सालाना ब्याज दर से लोन मिल सकता है। इस ऐप में 3% प्रोसेसिंग फीस ली जाती है।

इस ऐप द्वारा आपको अधिकतम 24 महीना की अवधि के लिए लोन दिया जा सकता है। इस एप से लोन लेने से पहले आप इस ऐप के कस्टमर केयर नंबर (18604193333) पर कॉल करके भी पूरी जानकारी जरूर ले सकते हैं। ऐप से लोन लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

  1. ऐप को डाउनलोड करने के बाद ओपन करने पर आपके सामने मोबाइल नंबर एंटर करने का ऑप्शन आएगा। मोबाइल नंबर ऐड करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी भेजा जाएगा।
  2. मोबाइल नंबर जोड़ने के बाद आपको पासवर्ड डालने के लिए कहा जाता है, जिसे आप शुरुआत में आप Skip The Step बटन पर क्लिक करके छोड़कर आगे बढ़ सकते हैं।
  3. main screen पर आपको One Freedom पर क्लिक करना होगा और continue करते हुए, अपने मोबाइल की लोकेशन को ऑन करना होगा।
  4. इसके बाद ऐप मैं आपको पैन नंबर, एड्रेस, पिन कोड, सिटी आदि जानकारी भरनी होगी, जिस को सही तरीके से भरने के बाद आपको continue पर क्लिक करना है।
  5. वन फ्रीडम क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के बाद, कार्ड जल्द ही एक्टिवेट हो जाता है। इसके बाद आपको सर्विस ऑप्शन पर जाकर अवेलेबल क्रेडिट लिमिट पर क्लिक करना है।
  6. उपरोक्त प्रक्रिया के बाद कंटिन्यू पर क्लिक करें, इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि, आपका नंबर आधार कार्ड से लिंक है या नहीं आप Yes या No करते हुए आगे बढ़ जाए।
  7. कंटिन्यू पर क्लिक करते चलिए और आधार कार्ड नंबर टाइप करते हुए कैप्चा दर्ज कर दीजिए। इस पूरी प्रोसेस के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।
  8. ओटीपी को ऐप में दर्ज करके वैलिडेट ओटीपी पर क्लिक करते हुए, आपको बैंक अकाउंट डिटेल भी भरनी होंगी और वैलिडेट नाउ पर क्लिक करना होगा।
  9. वैलिडेट 9:00 पर क्लिक करने के बाद आपका लोन अप्रूव हो जाएगा।
  10. इसके बाद आप अपनी आवश्यकता के अनुसार अमाउंट को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Rupee Way App से लोन ले –

Swift Loan App से लोन ले –

My Money Loan App से 5 मिनट लोन प्राप्त करें –

5. Best Paisa Loan App से लोन लें, 5 मिनट में –

★ ऐसे apps से हमेशा बचकर रहें जो, लोन देने से पहले आपसे यह कहते हैं कि आप उनके बैंक अकाउंट में 5हजार रूपये भेजें तो, वह आपको जल्दी से जल्दी लोन दिला देंगे। इस तरह आपको ठगा जा सकता है।

अन्तिम शब्द –

मुझे आशा है की आपको समझ आ गया होगा की, मोबाइल से 5 मिनट में लोन कैसे लें? अगर आपको इन apps के बारे में कोई ऐसी जानकारी पता है, जो इस पोस्ट में नहीं बताई गई है लेकिन, वह सभी के लिए जानना काफी महत्वपूर्ण है तो आप उसे कमेन्ट में जरूर बताएं ताकि, सभी उस जानकारी का लाभ उठा सकें। 

बहुत सारे ऐसे व्यक्ति होते हैं जो apps के माध्यम से लोन तो ले लेते हैं लेकिन, लोन देना नहीं चाहते हैं तो उनको यह पोस्ट जरूर पढ़नी चाहिए जिनमें बताया गया है कि अगर आप सही समय पर लोन नहीं चुकाते हैं तो, आप पर क्या-क्या कार्यवाही की जा सकती है?

4.7/5 - (4 votes)

Leave a Comment

अर्निंग ऐप्स से पैसे कैसे कमाए (3 धाँसू ऐप्स) कब्ज से छुटकारा पाने के लिए 99% कारगर घरेलू नुस्खे गर्मियों में छाछ पीने के 5 गजब के फायदे जल्दी वजन घटाने के लिए एलोवेरा है जबरदस्त लड़कों की इन आदतों पर फिदा हो जाती हैं लड़कियाँ