शुक्रवार को ये काम करोगे तो माता लक्ष्मी हमेशा आपसे नाराज रहेंगी

सनातन धर्म की माने तो प्रत्येक दिन अलग-अलग देवी अथवा देवता को समर्पित है। जिसमें शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी जी दिन बताया गया है, आपको पता ही होगा की माता लक्ष्मी जी धन की देवी हैं, ऐसे में यदि माता हमसे खुश हों तो जिंदगी की लगभग 80% परेशानी तो यूँ ही नहीं आएंगी इसके विपरीत अगर आपके कुछ कर्म अच्छे नहीं है तो, माता के रुस्ट हो जाने से जिंदगी की पैसे से जुड़ी समस्याएं आपको जिंदगीभर परेशान रखेंगी।

अगर आप चाहते हैं की आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहे और माता का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो तो आपको हमेशा इस पोस्ट में बताई बातों का ध्यान रखना है और शुक्रवार के दिन इन गलतियों को भूल से भी नहीं करना है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

कौन से कार्य शुक्रवार के दिन नहीं करने चाहिए?

पैसे का लेनदेन न करें –

इस दिन ऐसा नहीं है की आप कोई सामान नहीं खरीदें लेकिन, उधार का लेन-देन न करें। ऐसा माना जाता है की इस दिन यदि आप किसी को पैसे देते हैं तो, वे लौटकर नहीं आते हैं या उनकी संभावना कम हो जाती है। अगर आप शुक्रवार को किसी भी व्यक्ति को कर्ज देते हैं तो, माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाती हैं।

किसी की बेज्जती करने से बचें –

इस बात का तो आपको केवल शुक्रवार ही नहीं बल्कि प्रत्येक दिन ख्याल रखना चाहिए लेकिन, खासकर शुक्रवार को किसी भी व्यक्ति को बुरा फील न कराएं और किन्नरों का भी अपमान करने से बचें। इस दिन आप अपने ग्रुप में किसी की भी न करें।

मांस-मदिरा का सेवन न करें –

अक्सर हिन्दू लोग मंगलवार और शनिवार को हनुमान का दिन मानते हैं और मांस अथवा दारु का सेवन नहीं करते हैं लेकिन, आपको बता दें की शुक्रवार को माता लक्ष्मी के दिन भी आपको शाकाहारी भोजन ही ग्रहण करना चाहिए।

चीनी के लेनदेन से बचें –

कई बार इमरजेंसी की स्तिथि में दूकान जाने के बजाय हम आस-पास के घरो से चीनी मांग लेते हैं जो, बिल्कुल भी सही नहीं है। इस दिन आपको किसी से भी चीनी नहीं लेनी है। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका शुक्र कमजोर हो जाएगा, जिससे आपके भौतिक सुखों में कमी आनी शुरू हो जाएगी।

इस दिन करें विष्णु जी की पूजा –

शुक्रवार को यदि आप विष्णु भगवान और साथ में लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं तो, आपको भगवान से सुख-समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस दिन यदि आप सुबह अथवा शाम के समय मीठा बनाते हैं और उसको सबसे पहले घर की स्त्री ग्रहण करती है तो यह अच्छा माना जाता है।

इस दिन आपको अपनी गाली-गलोच करने की आदत पर नियंत्रण करना चाहिए। गाली गलोच करने वाले व्यक्ति से माता लक्ष्मी रुस्ट हो जाती हैं तो, जीवन में पैसे की समस्या आने लगती है, ऐसा व्यक्ति फिर कितना भी हाथ-पैर मारे पैसा हाथ नहीं आता है, बहुत तेजी से हाथ से निकलने लगता है।

किचन को रखें साफ –

इस दिन किचन को गन्दा न छोड़ें, वरना इससे माता नाराज होती हैं और घर के सभी सदस्यों के बीच मन-मुटाव बना रहता है। साथ में ये हेल्थ के लिए भी अच्छा नहीं होता है।

Disclaimer – इस पोस्ट में लिखी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं के आधार पर लिखी गई हैं।HindiRaja.in इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इनमें से किसी भी बात को फॉलो करने से पहले इस बिषय के जानकार से राय जरूर लें।

Leave a Comment