लड़के को कैसे पटाए : आकर्षित करने के 10 कड़क तरीके

लड़के को कैसे पटाए – अगर आप भी एक लड़की हैं और आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा है और आप अभी भी सिंगल हैं लेकिन, अब आप boyfriend बनाना चाहती हैं, ऐसा BF जो आपकी feelings को समझ सके, जो आपको हमेशा respect दे और खुश रखे तो, इसके लिए आपको लड़कों को इम्प्रेस करने के कुछ बेहतरीन तरीके जरूर सीख लेने चाहिए ताकि, आप अपनी पसंद के लड़के को पटा सकें ।

सभी लड़कियाँ चाहती हैं कि वह जिस लड़के को पसंद करती हैं, वही उनका boyfriend बन जाए लेकिन कई बार कुछ लड़के बहुत ज्यादा attitude में रहते हैं या उनकी पहले से ही गर्लफ्रैंड होती है, इसलिए वह किसी भी लड़की को बहुत जल्दी भाव नहीं देते हैं लेकिन, इस पोस्ट में लड़के पटाने के जो तरीके बताए गए हैं, उन्हें पढ़ने और अप्लाई करने के बाद आप किसी भी लड़के को आसानी से अपना दीवाना बना सकती हैं ।

ladke ko kaise pataye, ladko ko kaise pataye, ladka kaise pataye, love tips in hindi, how to impress a boy,
लड़का कैसे पटाए ? (बेहतरीन तरीके)

सबसे पहले ऐसे लड़के को इम्प्रेस करने की सोचे जिससे आप मिलती रहती हैं, मतलब ऐसा लड़का जो आपके कॉलेज में या ट्यूशन में पढ़ता हो या आपके आस-पड़ोस में रहता हो। अगर आप चाहेंगी की आप राह चलते किसी भी लड़के को 5 मिनट में दीवाना बना लें और वह लड़का तुरन्त आपका बॉयफ्रेंड भी बन जाए तो, ऐसा हो तो सकता है लेकिन ऐसा लड़का आपको use करके छोड़ देगा, इसकी संभावना भी अधिक रहती है।

Ladka Kaise Pataye | लड़कों को पटाने के बेस्ट तरीके

लड़के के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानें

आप लड़के के बारे में जितनी ज्यादा बाते जान पाएंगी लड़के को पटाना उतना ही आसान हो जाएगा क्योंकि, जब आप लड़के के स्वभाव, उसकी पसंद-नापसंद, को जान जाएंगी, यह जान जाएंगी की लड़के की पहले से कोई गर्लफ्रैंड है या नहीं, तो इसके बाद आप किसी भी लड़के को आसानी से इम्प्रेस कर सकती हैं। लड़के के बारे में जानने के लिए आपको सोशल मीडिया का प्रयोग करना चाहिए या लड़के के साथ रहने वाले लड़के-लड़कियों से दोस्ती करनी चाहिए।

अगर लड़का सोशल मीडिया जैसे – इंस्टाग्राम, फेसबुक, स्नैपचैट आदि पर है तो, आपको लड़के को सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना चाहिए (चाहे लड़का आपके पड़ोस का ही हो)। लड़के के photos या videos को like करें और अगर आप लड़के से मिलकर बात करने में घबराती हैं तो, शुरुआत में आप सोशल मीडिया पर उससे चैट कर सकती हैं ।

इसे जरूर पढ़ें :- लड़कों से जुड़े कुछ मनोवैज्ञानिक तथ्य, जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

एक साथ बहुत सारे लड़को को इम्प्रेस करने की कोशिश न करें

कुछ लड़कियों की सोच काफी गलत होती हैं, वे एक साथ कई-कई लड़कों को घुमाना चाहती हैं, आपको ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए क्योंकि, जब किसी भी लड़के को पता चलता है (पता चल ही जाता है) की कोई लड़की बहुत सारे लड़को को एक साथ पटाए हुए हैं या पटाने की कोशिश कर रही है तो, बहुत सारे लड़कों के मन में आपके लिए जो respect है वो बहुत कम हो जाती है और ऐसे में कुछ लड़के केवल आपका इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं और कोई लड़का जो, भविष्य में आपका जीवन-साथी तक बन सकता था, वो आपको कभी भी पटाना नहीं चाहेगा ।

लड़के को कैसे पटाए, लड़के को पटाने के तरीके, लड़के को अपना दीवाना कैसे बनाए, impress a boy,
लड़को को आकर्षित करने के तरीके

अपनी सुन्दरता पर ध्यान दें

आपकी सुंदरता ही सबसे पहले किसी भी लड़के को आपकी और आकर्षित करती है, यह सब कहने की बात होती है कि कोई लड़का कहे की, मैने किसी लड़की के दिल से प्यार किया है, चेहरे से नहीं। लगभग सभी लड़कों में किसी भी लड़की के प्रति आकर्षण, हमेशा लड़की का चेहरा देखकर ही शुरू होता है, इसलिए आपने देखा भी होगा की बहुत सारी लड़की अपने चेहरे की अपने पूरे शरीर से कहीं ज्यादा देखभाल करती हैं, और सुन्दर चेहरे के दम पर कई लड़कों को घुमाती रहती हैं इसलिए, आपको भी अपने चेहरेका काफी ध्यान रखना चाहिए।

इस वीडियो को जरूर देखें

खुश रहे और आस-पास के लोगों को भी खुश रखें

अगर आपका स्वभाव मजाकिया है तो, किसी भी लड़के का दिल आप पर आना स्वाभिक है इसलिए, अपने चेहरे पर एक छोटी सी मुस्कान हमेशा रखें । अगर आप सही वातावरण में लड़के से मिलती हैं तो आपको लड़के से थोड़ी-बहुत मजाक जरूर करनी चाहिए, लड़के को हँसाना चाहिए । आप लड़के से सोशल मीडिया पर भी funny chat कर सकती हैं, लड़के को सोशल मीडिया पर funny videos और mems भेजकर आपको लड़के के चेहरे पर मुस्कुराहट लाते रहना चाहिए, यह लड़के के दिल में अपने लिए जगह बनाने का काफी अच्छा तरीका है ।

थोड़ा-सा मजाकिया बनिए हमेशा अपनी प्रॉब्लम्स के बारे में सोचकर दुःखी मत रहिए क्योंकि, ऐसी लड़की बहुत कम लड़कों को पसंद आती है। मैं तो कहता हूँ आपको funny jokes और funny stories का पिटारा अपने साथ रखना चाहिए ताकि आप अपने साथ-साथ अपने आस-पास रहने वाले लोगों को भी खुश रख सकें, यकीन मानिए लड़का ऐसी लड़की को खुद प्रपोज करता है, जो उसके चेहरे पर मुस्कराहट की बजह बनती है।

लड़के को कभी भी यह न बताए की, …

जी हाँ! आपको कभी भी लड़के को यह पता नहीं चलने होने देना है कि, आप उसे पटाना चाहती हैं, आपको बस लड़के को इम्प्रेस करने के सभी तरीके अपनाने हैं लेकिन, न ही आपको शुरू में लड़के को प्रपोज करना है और न ही प्यार से सम्बंधित कुछ बात करनी हैं लेकिन, आपको लड़के को हमेशा चेक करते रहना है जैसे, आपको लड़के से बात करने के बाद यह देखना है कि क्या लड़का आपसे और अधिक बातें करने के लिए उत्सुक है या वह आपमें रूचि ही नहीं ले रहा है ।

यह जानने के लिए की लड़का आपमें कितना रुचि ले रहा है, आपको लड़के को दूर से ही एक छोटी सी स्माइल देनी है और फिर यह देखना है कि लड़का आपकी और देखने के लिए कितना ज्यादा उत्सुक हैं । अगर आपको लड़के की उत्सुकता भी नजर आती है तो यह आपके लिए अच्छी बात है।

प्यार-इग्नोर फॉर्मूला से लड़के को पटाए

आप जिस भी लड़के को पटाना चाहती हैं आपको उस लड़के को शुरुआत में उपरोक्त तरीके से इम्प्रेस करने की कोशिश करनी है, उससे एक-दो बार आँखें मिलानी हैं (नाम मात्र की मुस्कराहट के साथ), फिर आपको उस लड़के को इग्नोर करने की कोशिश करना है जैसे- पहले अगर आप लड़के की तरफ देखकर स्माइल देती थी तो आपको अब लड़के की तहफ बहुत कम देखना है और स्माइल बिल्कुल भी नहीं देनी है, इसके बाद आपको लड़के के मन में आयी बेचैनी उसकी सकल पर साफ-साफ नजर आ जायेगी। सिंगल लड़के इस तरीके से जल्दी पिघल जाते हैं। (इसके लिए आपका खूबसूरत होना जरूरी है)

लड़के से दोस्ती करके लड़का पटाओ

अगर आप किसी लड़के को पसंद करती हैं और वह आपके कॉलेज में पढ़ता है तो, आपको सबसे पहले उस लड़के की जो लड़की दोस्त हैं, उनसे दोस्ती कर लेनी चाहिए इससे आप उस लड़के के ग्रुप में आ जाएंगी, जिसके बाद आप लड़के से भी आराम से बातचीत और दोस्ती कर पाएंगी या आप सीधे जाकर लड़के से भी दोस्ती कर सकती हैं, अच्छे दोस्त की सभी को तलाश होती है और लड़का दोस्ती के लिए तो शायद ही मना करे।

दोस्ती करने के बाद अगर आपको लगता है की यह लड़का आपके लिए ही बना है तो, आप उसे अपने दिल की बात बता भी सकती हैं या उपरोक्त तरीकों का इस्तेमाल करके लड़के को, आपको प्रपोज करने के लिए मजबूर भी कर सकती है। यकीन मानिए जो प्यार दोस्ती से प्यार में बदलता है वो शादी तक जाता है ।

अगर आपके प्रपोज करने पर लड़के ने आपको रिजेक्ट कर दिया है या कई प्रयासों के बाबजूद भी कोई लड़का आपको भाव तक नहीं दे रहा है तो, एक बात अपने में उसके लिए हमेशा रखना –

तू नहीं कोई और सही, कोई और नहीं, कोई और सही, बहुत लम्बी है ज़मी मिलेंगें लाख हँसी, इस ज़माने में सनम तू अकेला तो नहीं । 😎

लड़के को पटाने के तरीके

लकड़े की तारीफ करके लड़के को दीवाना बनाएं

किसी की तारीफ करके हम किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं, क्योंकि तारीफ किसको पसंद नहीं होती है, क्या आपको ऐसे व्यक्ति पसन्द नहीं आते हैं जो आपकी तारीफ़ करते है? अगर आप लड़के से उसकी तारीफ करेंगी तो, लड़के को अच्छा लगेगा (बस तारीफ में सच्चाई होनी चाहिए, चाहे वह उसके कपड़ों की तारीफ हो या उसके हेयर-स्टाइल की या अन्य) लेकिन, अगर आप लड़के के पीछे उसकी तारीफ करती हो, वह भी उन लोगों से जो लड़के से मिलते रहते हैं या उसके दोस्त हैं तो, जब वह लड़के से आपके बारे में बताते हैं तो, इसका असर लड़के पर दोगुना होता है और लड़का आपकी ओर attract होता है।

आपको लड़के के दोस्तों से लड़के के हेयर-स्टाइल आदि के बारे में नहीं, बल्कि लड़के के व्यक्तित्व के बारे में तारीफ करनी चाहिए या लड़के और आपकी किसी एक टॉपिक पर, समान विचारधारा को लेकर बात करनी चाहिए। यह तरीका समझदार लड़की के लिए ब्रह्मास्त्र जैसा है।

धैर्य रखें, हो सकता है लड़का पट जाए

ऐसा नहीं है की बिना कुछ प्रयास करे ही केवल धैर्य रखें रहे लेकिन, आपको अपनी तरफ से किसी लड़के को इम्प्रेस करने में पूरी मेहनत करने के बाद धैर्य जरूर रखना चाहिए क्योंकि, हो सकता है लड़के को आपको समझने में कोई समस्या आ रही हो, वो आपकी भावनाओं को अच्छे से समझ नहीं पा रहा हो। अगर आप कुछ समय wait करती हैं तो, हो सकता है लड़का आपको समझ पाए और आपको प्रपोज कर दे इसलिए जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें ।

अगर लड़का आपमें थोड़ा भी रुचि लेता होगा तो, वो कभी भी आपको जाने नहीं देगा । ऐसी स्थिति में या तो वह आपसे बात करेगा या आपको प्रपोज करेगा । आपको यह भी देखना चाहिए कि जिस लड़के को आप पटाने का प्रयास कर रही हैं, वो किस तरह के लड़कों की कैटेगरी में आता है-

A) अकड़ू लड़के – कुछ लड़के काफी ज्यादा अकड़ू होते हैं, क्योंकि इनके पास पैसा भी अच्छा-खासा होता है और इनके लिए बहुत सारी लड़कियाँ इनकी गर्लफ्रैंड बनने के लिए तैयार रहती हैं, इसलिए ऐसे लड़कों को पटाना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है क्योंकि ये कुछ कम भी बोलते हैं और अपने काम से काम रखते हैं। 

B) सरारती शांत लड़के – कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं जिन्हें देखकर आपको लगेगा की ये काफी भोले-भाले हैं, लेकिन एक बार इनसे दोस्ती करके आप भी पता लगा सकते हैं की ये कितने ज्यादा शैतान हैं, इनको पटाना तो आसान होता है लेकिन समझना मुश्किल होता है क्योंकि, ये अपने मन की बात को अपने चेहरे पर झलकने नहीं देते हैं।

C) सख्त लोंडे – इसमें भी 2 तरह के लड़के होते हैं जिसमें 90% बनावटी होते हैं, ऐसे लड़के जिनसे लड़की नहीं पटती वे अक्सर सख्त लड़के बनकर जीना शुरू कर देते हैं लेकिन, बचे हुए 10% बड़े ही नियम वाले होते हैं, जिनकी ब्रह्मचर्य की तपस्या कोई नहीं तोड़ सकता है।

आप जिस लड़के को इम्प्रेस करने के बारे में सोच रही हैं, वो इनमें से किस स्वभाव का है कमेन्ट में जरूर बताएं।

चलिये अब कुछ लड़कों के इशारों के बारे में बात करते हैं क्योंकि अगर लड़का आपको चाहता है तो ये कुछ इशारे जरूर देखने को मिलते हैं | अगर आपने इनमें से 1-2 इशारों को भी समझ लिया तो आप जान पायेंगी की लड़का पहले से ही आपको पसंद करता है | इससे आपकी काफी सारी मेहनत बच जायेगी |

हर लड़की चाहती है की लड़का ही उन्हें पटाये | उन्हें लड़कों से पहले ILU बोलने में डर इसलिए लगता है | उन्हें लगता है की अगर लड़के ने मना कर दिया तो उनकी बेईज्जती न हो जाये | इससे लड़की डरती है |

तो आपको ऐसे 5 इशारों के बारे में भी बता देते है जिससे आप आसानी से समझ पायेंगे की लड़का आपको चाहता है |

1. प्यार दिखाना

हाँ इससे आप समझ सकते हो की लड़के के मन में आपके लिए क्या विचार है | मैं इसमें भाई-बहन वाले प्यार की बात नही कर रहा हूँ | आपको देखना होगा की जब भी आपको कुछ सबसे ज्यादा किसी चीज की जरूरत होती है तो वो आपको सबसे पहले लाकर देता है | 

अब ये तो एक अच्छा दोस्त भी करता है लेकिन आपको इस बात को भी देखना है की कही ऐसा तो नही की जैसे ही आप लड़के के सामने जाती हो लड़का बहुत थोड़ा सा घबरा जाता है (ज्यादा नहीं केवल कुछ एक-दो बाते हकलाकर करता है |) लड़का आपकी काफी ज्यादा इज्जत करता है (इसमें दोस्त थोड़े पीछे हो जाते हैं) | 

अगर आपकी लड़ाई होती है तो लड़का हमेशा आपके साथ होता है | लड़का ज्यादा से ज्यादा समय आपके साथ ही गुजारना पसंद करता है | लड़का आपको काफी ज्यादा हँसाने की कोशिश करता है | आपको बहुत सारे चुटकुले या कुछ भी बोलकर | 

[ये कुछ साधारण सी बात हमने आपको बतायी है की अगर लड़का आपको पसंद करता है तो ये सामान्य बातें आपको जरूर देखने को मिलेंगी हीं] 

2. लड़का सुरक्षा करता है —

अगर लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपकी सुरक्षा का काफी ज्यादा ध्यान रखता है | वो इसके लिए आपको कुछ लड़कों से बात करने को भी मना कर सकता है | लड़का आपको काफी सारी जगह जाने से भी रोक सकता है | 

इसमें बस लड़का यह चाहता है की बस लड़की सुरक्षित रहे और ज्यादा समय मेरे सामने रहे | इसमें लड़का आपको अपने ऊपर अधिकार करता भी नजर आ सकता है | ऐसे में आपको लड़के से लड़ायी नहीं करनी है | 

अगर लड़का आपको नापसंद करने लगा फिर आप कहीं भी जाओ उसे फर्क नही पड़ेगा | इसलिये कुछ अपना दिमाग लगाओ की जैसे लड़का बात करता है, सुरक्षा करता है, क्या ये आपके और उसके लिये सामान्य है या नहीं या फिर लड़का सभी के लिये ऐसा करता है।

लड़के को जलन होती है –

क्या आपने इस बात पर कभी गौर किया की जब आप किसी और लड़के की ओर देखती हो तो लड़का आपको देखता है और आप जैसे ही लड़के की तरफ देखती हो लड़का दुसरी ओर निगाह कर लेता है | 

ये खेल केवल आँखों का होता है, और निगाह चलाने का यह काम बहुत थोड़े समय में होता है इसलिये आपको ध्यान देना होगा | 

लड़का ऐसे में बिल्कुल नही चाहता की आप दूसरे लड़कों को उस नजर से देखो | यह जलन को आप लड़के को देखकर आसानी से महसूस कर सकती हो | 

अगर लड़का आपको जानता है और आपके लिये गिफ्ट आदि लाता है और आपको अपने घर की बात भी बताता है | आपको कुछ कुछ चीजों को करने को मना करता है और कुछ बातों को करने को बोलता है | आपकी काफी ज्यादा इज्जत करता है | 

आपको हँसाता है, आपकी ओर बार बार देखतॎ है वो भी तब जब आप और कहीं देखतीह हैं और जैसे ही आप नजर उसकी ओर करती हो तो नजर नहीं मिलती | क्योंकि लड़का अपनी आँख की पुतली से ये सारा खेल करता है | 

इसे भी पढ़ें:- लड़कों को हमेशा कैसी लड़कियों की तलाश रहती है?

लड़कों को कैसे पटाए, ladke ko kaise pataye, ladko ko patane ke tarike, kisi ladke ko impress kaise kare,
लड़कों को प्रभावित करने के तरीके

5. आखों से किसी लड़के को अपनी और आकर्षित कैसे करें ?

केवल आँखों से से भी आप लड़के को पटा सकती हो। बस आपको लड़के को तब देखना है जब लड़का और कहीं देख रहा हो और जब लड़का आपकी ओर देखे तो आपको कुछ देर लड़के की आखों से देखकर आँखें मिलाकर और थोड़ा सा मुसकुराहट के साथ निकल लेना है और ये काम 1-2 सेकण्ड में ही होना चाहिए | वरना लड़का आपको बोलकर बेज्जती भी कर देता है, कई बार…

Q1. लड़कों को अपना दीवाना कैसे बनाएं?

आप अपनी खूबसूरती और बुद्धिमत्ता के दम पर किसी भी लड़के को अपना दीवाना बना सकती हैं।

Q2. लड़कों को लड़की में शुरू में क्या पसंद आता है?

चाहें लड़के कुछ भी कहें लेकिन अगर कोई लड़का किसी लड़की में सबसे पहली चीज देखता है, वो है उस लड़की की खूबसूरती, उसके बाद उसके बात करने का तरीका और ये सारी चीजें ।

Q3. लड़के का दिल कैसे जीते?

लड़के का दिल जीतने के लिए आपको बार-बार boyfriend नहीं बदलने चाहिए और उस लड़के को हमेशा खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए, जिसे आप पसंद करती हैं।

Q4. अच्छे लड़कों की पहचान कैसे करें?

अच्छे लड़के की पहचान आप उसके दोस्तों को देखकर पता लगा सकती हैं क्योंकि, जैसी संगत वैसी रंगत।

अन्तिम शब्द –

इस पोस्ट में हमने सीखा की लड़कों को कैसे इंप्रेस करें? अगर आपने पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़ा होगा तो मुझे 100% विश्वास है की, आपको वे सभी बेहतरीन तरीके पता चल चुके होंगे जिससे कोई लड़की, किसी भी लड़के को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। अगर आपको अभी भी अच्छे से समझ नहीं आया है या आपके मन में इस पोस्ट (ladka kaise pataye) से सम्बंधित कोई भी अन्य प्रश्न है, जिसका जबाब इस पोस्ट में न हो, तो आप उसे कमेन्ट बॉक्स में पूछ सकते हैं, हम उसका उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे ।

4.7/5 - (10 votes)

Leave a Comment