इंडिगो एयरलाइन्स के इस फैसले से लोग हुए नाराज, सोशल मीडिया पर सुना रहे खरीखोटी

देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस इंडिगो द्वारा पिछले सप्ताह ही कियारा कम था, इस फैसले की लोगों ने काफी प्रशंसा भी थी थी लेकिन, अब लोग इनके ऊपर फिर से सोशल मीडिया पर तंज कसते नजर आ हैं, लोग काफी गुस्से में अलग-अलग तरह के कमेंट लिख रहे हैं।

लोग तंज कस्ते हुए इंडिगो के लिए लिख रहे हैं की, इस तरह चलता रहा तो, भविष्य में फ्लाइट में पेशाब के भी पैसे देने पड़ेंगे।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

आखिर क्या है पूरा मामला –

पिछले सप्ताह इंडिगो एयरलाइन्स द्वारा लोगों को एक खुशखबरी दी थी। इंडिगो के फ्यूल चार्ज खत्म करने के कारण फ्लाइट की टिकट सस्ती हो गई थी लेकिन, अब एक नया रूल कम्पनी की तरफ से लाया गया है की, यदि कोई यात्री सबसे शुरू की लाइन में सीट बुक करेगा तो, उसे टिकट के 2 हजार रूपये ज्यादा देने होंगे जबकि, पहले यह ज्यादा से ज्यादा 1 हजार 5 सौ रूपये था।

यह नियम जनता को पसंद नहीं आ रहा है और लोग सोशल मीडिया पर पैसे बढ़ने को लेकर काफी नाराज हैं।

जानिए इंडिगो के नये प्लान्स के बारे में –

इंडिगो की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यह जानकारी सामने आयी है की, A321 एयरक्राफ्ट में सबसे आगे वाली लाइन में विंडो सीट या किनारे वाली सीट बुक करने पे 2 हजार रूपये अधिक देने पड़ेंगे। आपको बता दें की इस एयरक्राफ्ट में कुल 232 सीटें हैं, जिनमें से ये चार्ज आगे वाली लाइन के लिए है।

सभी एयरक्राफ्ट पर भी लागू होगा ये रूल –

A321 के अलावा A320 और A320 एयरक्राफ्ट में भी यही नियम लागू होंगे। मतलब सीट का चुनाव भी आपके टिकट के प्राइस को काफी प्रभावित करेगा।

पहले सप्ताह में लम्बे रुट पर लगभग 1 हजार रूपये का किराया कम करने के बाद इंडिगो को जितनी ज्यादा वाहवाही सुनने को मिल रही थी, इस नियम के बाद लोग नाखुश हैं।आपको बता दें की कम्पनी द्वारा ATR में सीट सेलेक्शन पर मात्र पाँच सौ रूपये ही लिए जाते हैं।

अन्य सीट का किराया भी जानें –

आपने सब आगे वाली सीट का 2 हजार तो सुना लेकिन, आपको बता दें की मिडिल सीट चुनने के लिए भी आपको पंद्रह सौ रूपये देने होंगे। इसके साथ ही दूसरी तीसरी लाइन्स की सीटों के लिए यह राशि 400 रूपये है। यदि आप A320 एयरक्राफ्ट में 11-14वी लाइन में सीट के चुनाव पर आपको 250 की जगह 400 रूपये देने होंगे।

Leave a Comment