पैसे ग्रो करने का बेहतरीन अवसर, Presstonic Engineering का आ गया IPO

आज तारीख है 11 दिसंबर, आज से 13 दिसंबर तक प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग कंपनी का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन है। टाटा टेक्नोलॉजीस के बाद निवेशक इस IPO में भी निवेश करने के लिए बेसबरी से इन्तजार कर रहे थे।

इस साल आने वाले काफी सारे IPO ने निवेशकों को काफी अच्छा मुनाफा दिया है। इसी साल के अंत में प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का IPO भी आया है, जिसके माध्यम से कंपनी का प्लान 23.30 Cr की बड़ी रकम इकठ्ठा करना है।

Image पर क्लिक करें और सीक्रेट टिप्स जानें.

कंपनी द्वारा एक शेयर का प्राइस मात्र 72 रु. तय किया गया है। IPO के माध्यम से कंपनी 32.37 लाख  इक्विटी शेयर जारी करेगी। आप भी कंपनी में पैसा लगाकर हिस्सेदारी खरीद सकते हैं।

ध्यान रहे की शेयर मार्केट की जानकारी के बिना या किसी वित्तीय सलाहकार की सलाह के बिना, मार्केट में पैसा लगाना नुकसान का एक बड़ा कारण बन सकता है।

कम से कम 1,15,200 रूपये का निवेश –

इस IPO में आप 1,15,200 रु. से कम इन्वेस्ट नहीं कर सकते हैं। इसमें आपको 1600 शेयर्स के लॉट में निवेश करना होगा। IPO की मदद से जुटाए गए पैसे से कंपनी द्वारा मशीने खरीदने और ऋण चुकाने आदि महत्वपूर्ण कार्यों के लिए किया जाएगा।

कब होगा शेयर्स का एलॉटमेंट –

‘ज़ी न्यूज़’ द्वारा प्रकाशित खबर के अनुसार 14 दिसंबर को सफल निवेशकों को स्टॉक्स का अलॉटमेंट किया जाएगा। आपके डिमैट अकाउंट में 14 दिसंबर से 15 दिसंबर तक शेयर आ जाएंगे। जहां तक रिफंड की बात है असफल निवेशकों को 15 दिसंबर को पैसे वापस कर दिए जाएंगे और NSC, SME पर 18 दिसंबर को शेयर लिस्ट होने वाला है।

Leave a Comment